छत्तीसगढसंपादकीय

भिलाई में भू-माफियाओं और अवैध प्लॉटिंग पर चला निगम का बुलडोजर: एक दर्जन स्थानों पर JCB ने उखाड़ा बाऊंड्रीवाल… अस्थायी मार्ग को भी हटाया; जानिए कहां-कहां हुई कार्रवाई

भिलाई। छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद भू-माफियाओं और अवैध प्लॉटिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में भिलाई में कोहका के न्यू आर्य नगर, शुभम, शिव, छत्तीसगढ़ कालोनी क्षेत्र के 12 स्थानो पर किये गये अवैध प्लाटिंग के बाऊंड्रीवाल को ध्वस्त करते हुए भूमि को समतल कर पूर्व स्वरूप प्रदान किया गया।

जिला प्रशासन के मौजूदगी मे आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर निगम के तोडफोड दस्ता ने शनिवार सुबह 8 बजे सिरसा रोड मोड पर कोहका मे एस.डी.एम.मुकेश रावटे, तहसीलदार गुरूदत्त पंचभाई आर.आई.पटवारी तथा पुलिस बल के साथ पहुंच कर एम.जे.स्कुल के पीछे प्रिकास्ट से धेर कर किये गये अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर अस्थायी मार्ग के मुरूम को जब्त किया गया।

टीम शुभम कालोनी, शिव कालोनी तथा छत्तीसगढ़ कालोनी के नाम से विकसित क्षेत्र के कुल 12 खसरो पर किये गये अवैध प्लाटिंग के बाऊंड्रीवाल को जसीबी से ढहा कर भूमि मे बनाए रोड रास्ते को हटा कर भूमि को समतल किया गया। छः घंटे लगातार चली कार्रवाई के दौरान कोई भी भूमि स्वामी मौके पर नही पहुंचे।

कोहका हल्का के पटवारी के.डी.साहू ने बताया कि खसरा नम्बर 12,22,28,29,66,716,724,730 सहित कुल 12 खसरो पर किये गये अवैध कब्जे को बेदखल किया गया है। कार्रवाई के दौरान निगम के सहायक राजस्व अधिकारी जे.पी.तिवारी, बालकृष्ण नायडू,अनिल मिश्रा, सुनील नेमाडे, जगमोहन वर्मा,अर्पित बंजारे,तोडफोड दस्ता के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button