संपादकीय

कम बजट में आने वाली आने वाली कार

Budget 7 Seater Cars: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार फैमली कारें मौजूद है। आज के समय में हर सेगमेंट में मारुति की कारें मौजूद है। क्या आप भी अपनी फैमिली के लिए एक नई 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद शानदार फैमली कार की जानकारी लेकर आए हैं। चलिए आपको इस कार के बारे में और अधिक जानकारी देते हैं।

Maruti Eeco माइलेज – Budget 7 Seater Cars

Budget 7 Seater Cars: मारुति की ये कार न केवल कम कीमत में मिलती है बल्कि माइलेज में भी दमदार है। ये एक 7 सीटर कार है इसको लोग कमर्शियल के साथ -साथ पर्सनल काम के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। हम बात मारुति ईको की कर रहे हैं, इसकी हर महीने ब्रिकी काफी तेजी से हो रही है। कंपनी लगभग इस कार की 8 से 10 हजार यूनिट्स की सेल कर रही है।

Maruti Eeco कीमत

Budget 7 Seater Cars: वाहन निर्माता कंपनी ईको को प्राइवेट और कार्गो वेरिएंट में बेचती है। यह एक 7 सीटर कार है, इसका इस्तेमाल डिलीवरी वैन, स्कूल वैन और एम्बुलेंस के तौर पर काफी पसंद किया जाता है। इस कार में मिलने वाला इंटीरियर काफी बड़ा है कार के अंदर आपको अच्छी खासी स्पेस भी मिल जाएगी। कंपनी इस कार में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिलता है। जो माइलेज काफी दमदार देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5,21,700 रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत 6,53,000 लाख रुपये है।

Also Read – Budget 7 Seater Cars

Maruti Eeco इंजन

Budget 7 Seater Cars: इस कार में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 81 बीएचपी की पावर और 104.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। पेट्रोल में इसकी माइलेज 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर की मिलती है। सीएनजी में इसकी माइलेज 26.78 किलोमीटर प्रति किलो है।

Maruti Eeco फीचर्स

Budget 7 Seater Cars: इस कार में फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, एसी के लिए रोटरी डायल, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, मैनुअल एसी और एक 12V चार्जिंग सॉकेट मिलता है। सेफ्टी के तौर पर इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है।


Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button