छत्तीसगढसंपादकीय

छत्तीसगढ़ में कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक: कौन होगा नेता प्रतिपक्ष ? इस नाम की चर्चा, कु. सैलजा और अजय माकन भी बैठक में होंगे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहित तीन राज्यों में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी मंथन में जुट गई है। प्रदेश में मिली हार के बाद कई पार्टी के कई बड़े नेता दिल्ली गए और कांग्रेस हाईकमान द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में शामिल हुए। बैठक में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और दीपक बैज समेत कई नेता मौजूद थे। बैठक में हार के कारणों पर चर्चा की गई। अब इसके बाद कल बुधवार को राजीव भवन में विधायक दल की बैठक होने जा रही है, बैठक में नेता प्रतिपक्ष को लेकर चर्चा की जाएगी। दोपहर दो बजे आयोजित बैठक में पर्यवेक्षक अजय माकन और कुमारी शैलजा भी शामिल होंगी। सूत्रों की माने तो बैठक के बाद कांग्रेस अपने नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस की हार के बाद पूर्व मंत्री और खरसिया से विधायक उमेश पटेल को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की सुगबुगाहट है। हार की समीक्षा के लिए दिल्ली में बुलाई गई बैठक में भी उन्हें बुलाए जाने से इन चर्चाओं को बल मिला है। इन चर्चाओं के बीच हरिभूमि डाट काम से बातखचीत करते हुए पटेल ने कहा कि, नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, नेता प्रतिपक्ष का निर्णय हाईकमान को लेना है। हाईकमान का जो फैसला होगा हम सभी को स्वीकार होगा। पटेल को नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, पार्टी जिस स्वरूप में मुझे काम करने कहेगी इस जिम्मेदारी के लिए मैं तैयार हूं।

बहुत से अलग-अलग कारणों से हमारी हार हुई है। सरकार की योजनाओं को सबने सराहा पर उसे हम वोटों में तब्दील कर पाए। कांग्रेस की हार के बाद पार्टी में मचे घमासान को लेकर पटेल ने कहा कि, मैं सभी कांग्रेस नेताओं से कहना चाहूंगा कि, हमें एकजुट होने की जरूरत है।

विधानसभा चुनाव में हार के बाद झीरम हमले पर हो रही सियासत को लेकर पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि, नवनिर्वाचित सीएम अन्य मामलों के साथ झीरम हमले की भी जांच कराएं। पांच साल NIA और कोर्ट में लड़ाई लड़ने में बीत गए और सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सरकार बदल गई। यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है, नई सरकार राजनीति से ऊपर उठकर झीरम हमले की जांच कराएगी, ऐसी उम्मीद हम करते हैं।

(कंटेंट सोर्स – हरिभूमि.कॉम)

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button