संपादकीय

CG में किसानों की धान 3100 रुपये क्विंटल मे खरीदेंगे CM साय

Big Breaking News: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पूरी होगी, धान 3,100 रुपये क्विंटल खरीदा जाएगा और महतारी वंदन योजना अंतर्गत सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री साय ने राजधानी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम और लालपुर में आयोजित समारोहों में बाबा गुरु घासीदास को उनकी जयंती पर नमन करते हुए कहा कि हमारे समाज के लिए सौभाग्य की बात है कि जिस छत्तीसगढ़ में करीब 32 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति की आबादी है, वहां सबकी अपेक्षा थी कि आदिवासी मुख्यमंत्री बने।हमारे आदिवासी समाज की उम्मीद को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है। आज पूरी दुनिया में हमारे देश का डंका बज रहा है, हमारे प्रधानमंत्री के कारण।

उन्होंने आगे कहा कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति के पद पर हमारे समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू विराजमान हैं। छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया, ताकि यहां के अनुसूचित जनजाति के लोगों का समुचित विकास हो सके, आर्थिक विकास हो सके। अनुसूचित जनजाति का सर्वांगीण विकास हो सके इसलिए उन्होंने भारत सरकार में पहली बार आदिम जाति कल्याण विभाग का गठन भी किया। आदिवासी समाज की सबसे ज्यादा चिंता मोदी जी की सरकार करती आ रही है। (Big Breaking News)

Also Read – Big Breaking News

मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी का जिक्र करते हुए कहा कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ के साथ मोदी की गारंटी में छत्तीसगढ़ की जनता से जो भी वादा हमने किया है, उसे पूरा करने की जवाबदारी हमारी है। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत प्रतिवर्ष माताओं-बहनों को 12 हजार रुपए, किसानों के हित में 31 सौ रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी की घोषणा समेत हर वर्ग के हित में घोषणाएं की।

उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था कि गरीबों को आवास मुहैया कराएंगे। इसे पूरा करते हुए पहली कैबिनेट बैठक में ही हमने 18 लाख गरीब परिवारों को पक्का मकान देने का निर्णय लिया।

New CM In 3 States: PM मोदी खुद बताई भजनलाल, विष्णुदेव, मोहन को CM बनाने की वजह


Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button