छत्तीसगढ

IPL Auction 2024 Live

IPL Auction 2024 Live: नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस ने मंगलवार को आईपीएल 2024 सीजन के लिए मिनी ऑक्‍शन में इतिहास रच दिया। कमिंस आईपीएल इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस वाले पैट कमिंस को 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

पैट कमिंस का नाम आईपीएल 2024 नीलामी के दूसरे सेट में आया। 2 करोड़ की बेस प्राइस के साथ जैसे ही कमिंस के नाम का एलान हुआ तो मुंबई, चेन्‍नई, बैंगलोर और हैदराबाद ने पैडल उठा दिए। 5 करोड़ तक जब बोली बढ़ी तो मुंबई और चेन्‍नई ने कमिंस को खरीदने से किनारा कर लिया।

इसके बाद आरसीबी और एसआरएच के बीच जोरदार जंग हुई। दोनों तरफ से पैडल उठाने का चलन जारी रहा। पलक झपकते ही पैट कमिंस की बोली बढ़कर 15 करोड़ के पार पहुंच गई। काफी मशक्‍कत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 करोड़ 50 लाख रुपये में कमिंस को खरीदने में कामयाब रही।

सैम करन का रिकॉर्ड टूटा

बता दें कि पैट कमिंस ने आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम करन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सैम करन को आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्‍स ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Also Read – Corona JN.1

कमिंस ने दो करोड़ रुपये के अंतर से करन को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने अपने नेतृत्‍व में हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया को वनडे वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाया था। इसके बाद उनके लिए दोहरी खुशी का पल रहा कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने।

पहले भी बन चुके हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

पैट कमिंस आईपीएल इतिहास में दूसरी बार सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले साल 2020 में भी पैट कमिंस आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। तब कोलकाता नाइटराइडर्स ने ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस साल कमिंस ने अपनी पुरानी सबसे मोटी कमाई को पांच करोड़ रुपये के अंतर से पीछे छोड़ा है।

कमिंस का आईपीएल करियर

पैट कमिंस ने 2014 में आईपीएल डेब्‍यू किया था। ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने अब तक आईपीएल में 42 मैच खेले हैं। उन्‍होंने इसमें 45 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 34 रन देकर चार विकेट लेना है।

कमिंस ने पिछले साल आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्‍होंने 2022 में 5 मैचों में सात विकेट लिए थे। वहीं पैट कमिंस ने 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 55 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 15 रन देकर तीन विकेट लेना रहा।

Corona Update: JN-1 के नए मामलों में उछाल, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी


Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button