छत्तीसगढ

सरकार नए साल पर कर्मचारियों को देगी तोहफा, सैलरी बढ़कर इतनी हो जाएगी

[ad_1]

DA Hike: उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिली है. नए साल की शुरुआत से पहले एक और राज्य सरकार ने कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. पंजाब सरकार ने प्रेम भत्ता भी बढ़ा दिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी दी है. कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता दिसंबर से लागू होगा.

पंजाब स्टेट मिनिस्ट्री ऑफ अलाइड सर्विसेज यूनियन (PSMSU) के अध्यक्ष अमरीक सिंह ने कहा कि बढ़ोतरी के बाद डीए 38 फीसदी हो जाएगा। यह निर्णय यहां पीएसएमएसयू के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद लिया गया। बैठक में मान ने कर्मचारियों की कई मांगों पर चर्चा की.

सोशल मीडिया सामग्र – DA Hike

मान ने आज पंजाब राज्य मंत्रालय संबद्ध सेवा सेवा संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनके मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की, जैसा कि उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “x” पर लिखा है। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि हम कर्मचारियों को नए साल का तोहफा देंगे।’ दिसंबर 2023 से DA में चार फीसदी की बढ़ोतरी लागू होगी.

Also Read: छत्‍तीसगढ़ में कोरोना की दस्‍तक, CM साय ने बुलाई बड़ी बैठक

बैठक में प्रस्तुत की गयी जानकारी

बैठक के बाद पीएसएमएसयू अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि शेष आठ प्रतिशत DA का भी भुगतान जल्द किया जाएगा. कर्मचारी पुरानी पेंशन व्यवस्था को फिर से लागू करने, लंबित 12 प्रतिशत पेंशन अनुदान (DA) जारी करने और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग कर रहे थे.

हड़ताल ख़त्म – DA Hike

पीएसएमएसयू (PSMSU) ने नवंबर से शुरू हुई अपनी एक महीने से अधिक लंबी हड़ताल को रविवार को निलंबित कर दिया मुख्यमंत्री से मुलाकात से पहले उन्होंने अपना धरना स्थगित कर दिया था.

CG Breaking : 3100 रुपए प्रति क्विंटल के मान से धान खरीदी का आदेश जारी, किसानों की बल्ले-बल्ले

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button