छत्तीसगढ

Aaj ka Rashifal – 25 December 2023, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

25 December 2023 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 25 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 25 December 2023 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

आज आपके जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे. आज आप अपने घर का निर्माण अथवा साज-सज्जा की चीजों पर भी ध्यान लगाएंगे, वे उसमें कुछ धन भी व्यय करेंगे. आज आपको अपने घर में कोई नई वस्तु की खरीदारी भी कर सकते हैं, जो खरीदना आपके लिए शुभ रहेगा. आज आपको अपनी माताजी का हर मामले में सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है, लेकिन यदि आज वह आपसे कोई कार्य करने को कहें, तो वह भी अवश्य करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं. आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों को लेकर किसी पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं. सायंकाल के समय आज आपके परिवार में कोई उत्सव हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. कार्यस्थल पर दूसरे लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बनने की संभावना है, आपको किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए. परिवारवालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बनायेंगे. कोई नया कार्य सीखने का मौका मिलेगा जिससे भविष्य में आपको फायदा होगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में आज आपको सफलता प्राप्त होगी. माता के स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आयेगा.

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

आज का दिन आपके लिए कड़े संघर्ष का दिन रहेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे. आपको थकान व तनाव भी हो सकता है. यदि आज कोई कार्य ऐसा हो,जो आगे के लिए टल रहा हो, तो उसमें आपको धैर्य से कार्य लेना है. यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आपके सहयोगी इसका फायदा उठा सकते हैं. सायंकाल के समय आज आपको थकान व तनाव के कारण कुछ सिरदर्द, बदनदर्द आदि जैसी शिकायत हो सकती है. आज आपको अपने भाइयों का सहयोग भी हर परिस्थिति में मिलता  दिख रहा है, जो आपको मजबूती देगा. आज जीवनसाथी की ओर से भी आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है.

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

आज रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है. बच्चों के किसी मामले को लेकर आप असहमत हो सकते हैं. इस राशि के विद्यार्थियों को आज शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे उनका भविष्य उज्जवल बनेगा. घर पर कोई मांगलिक कार्य आयोजित कराने के बारे में सोच सकते हैं जिससे घर में खुशहाली आयेगी. रेस्टोरेंट का बिजनेस करना चाह रहे तो आपको पार्टनरशिप के लिए कोई पार्टनर मिलेगा. घर पर अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा होगी.

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 25 December 2023 Rashifal

आज आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप अपने पिताजी से सलाह मशवरा करके अपने मन को हल्का करेंगे. आज आप अपने जीवनसाथी के सहयोग से जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे. सायंकाल के समय आज आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे. यदि नौकरी कर रहे जातकों को आज कोई कार्य सौंपा जाए, तो उसे उन्हें पूरे ध्यान से करना होगा, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है, जिसके कारण उनकी तरक्की भी रुक सकती है.

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

आज आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है. आचानक आय के रास्ते मिलेंगे, जिसका लाभ उठाने में आप सफल होंगे. आज आपके लम्बे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे, जिससे आपका मन पूरे दिन प्रसन्न रहेगा. किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप जीवनसाथी की सहायता लेंगे.  इस राशि के बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा. आपको कोई ऐसी बात पता चलेगी जिसे जानकर आप सरप्राइज महसूस करेंगे. दामंपत्य जीवन में चलती आ रही समस्याएं समाप्त होगी.

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

आज का दिन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ रहने वाला है, क्योंकि सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को भी मान सम्मान प्राप्त होता दिख रहा है और यदि आज आप किसी नए व्यवसाय को करेंगे, तो उसके लिए भी आपको कोई पार्टनर मिल सकता है और उसके लिए दिन भी उत्तम रहेगा. सट्टेबाजी में निवेश करने वाले लोगों को आज उनका धन दोगुना होकर वापस मिलेगा. यदि आज कोई भी निर्णय ले, तो वह बहुत ही सोच विचार कर लें, तभी वह सफल हो पाएगा अन्यथा उसके कारण आपके किसी परिवार के सदस्य को भी परेशानी हो सकती है. आज आपको आपको अपनी किसी ससुराल पक्ष के व्यक्ति के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा.

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

आज आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे. नौकरी करने वाले लोगों को सहयोगियों से मदद मिलेगी जिससे आपका कार्य जल्दी पूरा हो जायेगा. इस राशि के छात्रों के अंदर कॉम्पिटिशन के प्रति जागरूकता पैदा होगी. किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा. बच्चों से संबंधित आपको कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा. अचानक धन लाभ होने से घरवालों के साथ पार्टी करेंगे.

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

आज के दिन आप थोड़ा उदास रहेंगे, जिसके कारण आपके कामों में भी रुकावट आएगी, इसलिए आज आपको अपने मन की किसी भी समस्या को किसी से साझा करते समय ध्यान देना होगा कि कोई आपकी उस बात में फायदा ना उठाएं. यदि आपके ऊपर कोई पुराना कर्जा है, तो आज आप उसे उतारने में भी सफल रहेंगे. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह जीवनसाथी की मदद से समाप्त होगा. आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन करने की सोच सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य के विवाह मे आ रही बाधा आज दूर होगी, जिसके कारण उनके लिए कोई उत्तम अवसर आ सकता है.

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

आज ऑफिस में सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन दूसरों के कामों में दखल देने से आपको बचना चाहिए. जीवनसाथी आज आपको खुशियां देंगे. आज कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपके काम समय से पूरे हो जायेंगे. आज किसी से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. दोस्तों के साथ शाम को अच्छा समय बीतेगा. बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श करेंगे.

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

आज का दिन आपके स्वास्थ्य गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और नौकरी कर रहे जातकों को उनके शत्रु भी परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन उनको ध्यान देना होगा कि कुछ शत्रु उनके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें पहचाने और उनसे सावधान रहें. यदि आज आप किसी बैंक संस्था से ऋण लेने की सोच रहे हैं, तो वह आज आपको आसानी से मिल जाएगा. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा में भाग लेने का मन बनाया है, तो वह उस परीक्षा के लिए आज आवेदन कर सकते हैं. आज सायंकाल का समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे.

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 25 December 2023 Rashifal

आज कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं. आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आयेगा. आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी. आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी. माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्य की योजना बनायेंगे. आज आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे. जीवनसाथी के साथ कुछ ख़ुशी के पल बितायेंगे. आज आप घर की जरूरत का सामान लेने मार्किट जायेंगे.

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button