छत्तीसगढसंपादकीय

पति का इलाज कराने गए थे AIIMS रायपुर, भिलाई के घर में हो गया कांड: चोरों ने पहले लुटा सामान… फिर घर में लगा दी आग, पॉश इलाके का है मामला; पढ़िए

भिलाई। भिलाई में चोरों की हौसले बुलंद है। इसका प्रमाण सुपेला थाना क्षेत्र में मिला। दरहसल भिलाई के सुपेला थाना क्षेत्र में एक अजीब चोरी का मामला प्रकाश में आया है। असल में चोरों ने पहले एक घर का ताला तोड़कर चोरी के वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद चोरों ने घर में लगा दी। घर में आग लगने की वजह से मकान मालिक ने पुलिस को फोन किया था, लेकिन जब घर का सारा सामान जल गया और अंदर उसने देखा कि घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है और अंदर आलमारी भी टूटी है। तब उसे पता लगा कि ये सारा गेम चोरों का है। ताकि ये मामला एक घटना लगे न की चोरी की वारदात। से घर में रखे बुक-कॉपी भी जल कर खांक हो गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार ,नेहरु नगर ईस्ट निवासी विभारानी साहू ने सुपेला थाने में उसके घर में चोरी और आग लगाने की शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उसके पति का इलाज रायपुर एम्स में चल रहा था। इसलिए वो 11 अक्टूबर से 14 दिसंबर तक वहीं थीं। 14 दिसंबर को वहां से भिलाई घर लौटी। उसके बाद 18 दिसंबर को पति व बच्ची को लेकर अपने मायके चली गई। 19 दिसंबर की रात 11.30 बजे पड़ोसी ने फोनकर बताया कि घर में आग लग गई है। सूचना मिलते ही विभारानी ने सबसे पहले डायल 112 में फोन करके सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम पहुंचे, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता है घर का सारा सामान जलकर राख हो गया था।

हालत ये थी कि घर के अंदर रखा एक भी सामान ऐसा नहीं था जो न जला हो। आग बुझने के बाद विभारानी जब घर के अंदर गईं तो देखा कि अंदर रखी लोहे की आलमारी का दरवाजा खुला है और वो टूटा है। घर के बाहर मेन दरवाजे पर ताला लगा था। वो भी टूटा हुआ पड़ा है। इससे उन्हें शंका हुई कि उनके घर में पहले चोरी की गई, उसके बाद आग लगा दी गई। विभा रानी ने बताया कि घर में लैपटॉप, बेटी की कॉपी किताबें, कपड़े, जेवर, नगदी, पलंग, ड्रेसिंग टेबल, किचन का सामान, दवाइयां, कूलर, दरवाजा, खिड़की, ग्रिल, और गिफ्ट आइटम सब जलकर राख हो गया है। उन्होंने बताया कि उनका कई लाख रुपए का सामान चोरी हो गया है और जला दिया गया।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button