छत्तीसगढसंपादकीय

महादेव बूक का बड़ा खिलाडी “दीपक नेपाली” अरेस्ट: ऑनलाइन सट्टा, NSA, लूट, अपहरण समेत 17 मामले दर्ज… दुर्ग SSP ने दी जानकारी; देखिये VIDEO

  • जानकारी मिलते ही दुर्ग SSP गर्ग ने एक्टिव की टीम
  • दुबई में बैठे सरगना से डायरेक्ट कांटेक्ट
  • 17 में से 12 मामले कोर्ट में पेंडिंग

भिलाई। दुर्ग पुलिस ने महादेव सट्टा बुक मामले के फरार बड़े आरोपी दीपक कुमार सिंह उर्फ़ दीपक नेपाली को अरेस्ट कर लिया है। ऑनलाइन सट्टा मामले के अलावा दीपक लूट, अपहरण मामले में भी पिछले एक साल से फरार चल रहा था। आरोपी दीपक नेपाली पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) भी लगाया गया था। मिली जानकारी के अनुसार दीपक नेपाली शहर से भागने की फिराक में था। उससे पहली दुर्ग पुलिस ने उसे दबोच लिया।

दुबई में बैठे सरगना से डायरेक्ट कांटेक्ट
बताया जा रहा है कि, दीपक नेपाली सीधे दुबई में बैठे सरगना सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के संपर्क में था। ये उनके नाम पर देश के अलग-अलग राज्यों में कई पैनल संचालित करता था। इस काम में उसने अपने भाई लोकेश नेपाली और अन्य करीबियों को भी लगाया था। दीपक का भाई लोकेश पहले ही गिरफ्तार किया गया है। दुर्ग पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम पिछले कई महीनों से दीपक की तलाश कर रही थी।

जानकारी मिलते ही दुर्ग SSP रामगोपाल गर्ग ने एक्टिव की टीम
पुलिस के अनुसार, मंगलवार को पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि वो वैशाली नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत अपने घर पर दिखा है। दुर्ग SSP रामगोपाल गर्ग ने क्राइम ब्रांच की टीम को तुरंत एक्टिव किया। टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दीपक नेपाली के खिलाफ सुपेला, वैशाली नगर और छावनी सहित अन्य थानों में ऑनलाइन सट्टा, लूट, अपहरण और अन्य गंभीर धाराओं के तहत लगभग 17 जुर्म दर्ज हैं।

17 में से 12 मामले कोर्ट में पेंडिंग
दीपक नेपाली के विरूद्ध थाना छावनी में 10, सुपेला में 2, जामुल में 2, वैशाली नगर, पुरानी भिलाई, एवं भिलाई नगर में 01-01 कुल 17 प्रकरण हत्या का प्रयास, मारपीट, धोखाधड़ी, जुआं, आर्म्स एक्ट, अपहरण आदि के मामले दर्ज हैं । थाना भिलाई नगर, सुपेला अपहरण, थाना छावनी के सम्पत्ति छिनने एवं मारपीट, जामुल के ऑनलाईन सट्टा, तथा थाना पुरानी भिलाई के धोखाधड़ी एवं ऑन लाईन सट्टा के प्रकरण में भी आरोपी लम्बे समय से फरार था। आरोपी के विरुद्ध 12 प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है एवं 05 प्रकरणों में विवेचना में है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button