छत्तीसगढसंपादकीय

जुनवानी रोड के होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट मालिकों ने की MLA रिकेश सेन से मुलाकात, विधायक ने पार्किंग सुविधा बेहतर करने कहा… व्यापारियों ने कहा-कानून और यातायात व्यवस्था में करेंगे पूरी मदद

भिलाई। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने आज जुनवानी रोड स्थित होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट मालिकों के साथ मीटिंग की है। नए साल के आगामी आयोजनों और 31 दिसंबर की शाम के विषय में जुनवानी रोड के होटल और रेस्टोरेंट मालिकों ने विधायक वैशाली नगर रिकेश सेन से मुलाकात की। इस दौरान होटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय संचालन को लेकर विधायक रिकेश सेन ने उनसे समस्याएं पूछीं तथा समाधान स्वरूप बेहतर व्यवस्था बनाने सहयोग की अपील भी की। सेन ने कहा कि आप सभी रेस्टोरेंट में पहुंचने वाले ग्राहकों के उपयुक्त पार्किंग के लिए जगह अवश्य रखें ताकि वाहन सड़क पर खड़े होने से यातायात व्यवस्था में अड़चन न हो। संभव हो तो सभी लोग सीसीटीवी कैमरे लगाएं तथा एक गार्ड अवश्य रखें जो बेतरतीब खडे़ वाहनों को व्यवस्थित ढंग से खडे़ करवाए।

न्यू ईयर सेलिब्रेशन में पुलिस प्रशासन द्वारा जारी सभी नियमों का पालन अवश्य सुनिश्चित करें साथ ही रेस्टोरेंट में बगैर लायसेंस शराब आदि परोसने से दूर रहें। तेज आवाज डीजे आदि के लिए भी समय सीमा तय की गई है इसलिए अनावश्यक मापदंड से अधिक तेज आवाज के म्यूजिक न चलाएं जाएं। होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों को बंद करने का समय भी तय है इसलिए बेवजह देर रात तक अपने प्रतिष्ठान खुले न रखें। अगर इन सभी नियमों का पालन करेंगे तो जुनवानी रोड में किसी तरह की अपराधिक गतिविधियों को रोकने में आप सभी सहयोगी तो बनेंगे ही साथ ही आपका क्षेत्र सुगम और सुचारू व्यवसायिक दृष्टि से उपयुक्त होगा। ऐसा वातावरण बनाने में सभी को मदद करनी होगी कि लोग परिवार साथ आसानी से आप सभी के प्रतिष्ठानों तक पहुंचें। आप सभी के व्यवसाय को उत्तम वातावरण और मार्केट डेवलपमेंट में जनप्रतिनिधि के नाते हर संभव मदद मैं करूंगा।

विधायक ने कहा कि कभी भी आसामाजिक तत्वों और गैरकानूनी नशे के कारोबार को प्रोत्साहित न करें, इस संबंध में कोई शिकायत या जानकारी है तो पुलिस से शेयर कर ऐसे अवैधानिक कार्यों पर तत्काल कार्रवाई के लिए सजग रहें। कोई भी समस्या हो तो मार्केट व्यवसायी मुझे अवश्य बताएं ताकि उस समस्या को दूर करने सार्थक पहल मैं कर सकूं। विधायक रिकेश सेन को सभी रेस्टोरेंट संचालकों ने आश्वस्त किया कि होटल, रेस्टोरेंट, बार और ढाबे निश्चित समयावधि के भीतर बंद किए जाएंगे।

पार्किंग का सुविधाजनक इंतजाम करेंगे, प्रतिष्ठानों के बाहर या चार पहिए वाहन के अंदर शराब का सेवन करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को देंगे। नशीला पदार्थ जैसे हुक्का, गांजा अन्य नशीले पदार्थ सेवन करने वालों को अपने प्रतिष्ठान में प्रवेश नहीं करने देंगे। लोकांगन में विधायक से भेंट करने आए प्रतिनिधि मंडल में टेन 11 रेस्टोरेंट से जगदीप सिंह, अर्जुन ढाबा देवदास, क्रास रोड रेस्टोरेंट मनीष अग्रवाल, माक से शाश्वत, अपना ढाबा से युगल गोस्वामी, फ्यूजन तड़का से मनीष, गब्बर ढाबा से फ़ैज़, अमन ढाबा से अमन रेखी, सेंट्रल जेल रेस्टोरेंट से निशांत, कासाब्लांका से कैसर शहजाद सहित अन्य व्यवसायी शामिल रहे।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button