संपादकीय

प्रदेश के 11 शहरों में पारा 20 डिग्री से कम, विजिबिलिटी 10 मीटर

MP Weather Update: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश में सर्दी बीते आठ दिनों से लगातार तीखे तेवर दिखा रही है. प्रदेश के कई शहरों में बीते आठ दिनों से सूरज के दर्शन नहीं हो सके हैं. कड़ाके की सर्दी की वजह से जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है. कोहरे के चलते फ्लाइट, ट्रेन, बसें देरी से चल रही है. राजधानी भोपाल में घना कोहरा होने की वजह से विजिबिलिटी 10 मीटर रह गई.

प्रदेश के 11 शहरों में दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से कम चल रहा है. स्थिति यह है कि हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और जम्मू के कटरा से भी ठंडे भोपाल, रायसेन, ग्वालियर और गुना रहे. भोपाल प्रदेश का दूसरा सबसे ठंडा रहा, यहां दिन का तापमान 17.5 डिग्री दर्ज किया गया. (MP Weather Update)

12 जनवरी तक यूं ही रहेगा मौसम का मिजाज – MP Weather Update

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार साइकोनिक सर्कुलेशन सिस्टम उत्तर प्रदेश के ऊपर है. दूसरा इंडो साइकोनिक सर्कुलेशन राजस्थान के ऊपर है. वहीं गुजराती से यूपी तक ट्रफ लाइन गुजर रही है. इस वजह से मध्य प्रदेश का मौसम भी बदला हुआ है. बारिश, कोहरा और हवाएं चल रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज फिर एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो रहा है, जो 12 जनवरी तक रहेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी 12 जनवरी तक मौसम मिजाज यूं ही बना रहेगा.

Also Read – MP Weather Update

पांच बड़े शहरों का तापमान

प्रदेश के पांच बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो इंदौर में अधिकतम तापमान 20.1 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम 13.2, भोपाल में 17.5, न्यूनतम 14.1, ग्वालियर में 19.8, न्यूनतम 9.5, जबलपुर में 21.5, न्यूनतम 16.8 और उज्जैन में अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री दर्ज किया गया.


Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button