छत्तीसगढसंपादकीय

संभागायुक्त और कलेक्टर ने किया माधो वाटिका (ठगड़ा बांध) का अवलोकन,आप भी जल्द बने अपने परिववर के साथ घुमने जाने का प्रोग्राम।

 

-अधिकारियों के साथ मोटर बोटिंग का आनंद लिये
-छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का उठाया लुत्फ

 

दुर्ग 09 जनवरी 2024/नगर पालिक निगम दुर्ग और भिलाई सीमा क्षेत्र अंतर्गत नगर पालिक निगम दुर्ग द्वारा 16 करोड़ की लागत से माधो वाटिका (ठगड़ा बांध) सौंदर्यीकरण एवं पिकनिक स्पॉट का निर्माण कराया गया है। बांध के बीचों बीच बने आईलैंड और चारों ओर बने पाथवे पर दुधिया रोशनी में इस बांध की खुबसुरती बढ़ा दी है। सोमवार की संध्या 7 बजे संभागायुक्त श्री एस¬.एन. राठौर और कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने अधिकारियों के साथ माधो वाटिका (ठगड़ा बांध) सौंदर्यीकरण का घुमकर अवलोकन किये।

इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों के साथ बांध में मोटर बोटिंग का आनंद भी लिए और चौपाटी में बैठकर छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लुप्त उठाया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान पिकनिक स्पॉट में घुमने आने वालों के लिए ट्रेन की व्यवस्था जल्द शुरू कराने, जल की कमी होने पर गर्मी के पहले नहर से पानी भराने की बात कही। नगर निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने अवगत कराया कि लगभग 45 एकड़ में फैले इस बांध के सौंदर्यीकरण से शहरवासियों के लिए परिवार सहित स्वादिष्ट फूड आईटम के साथ बच्चों के लिए मनोरंजन आदि की सुविधाएं उपलब्ध हो गई है। लैंडस्केपिंग, लाईटिंग, मनोरंजन गतिविधियां आदि सौंदर्यीकरण से ठगड़ा बांध की खुबसुरती में गजब का निखार आया है। उन्होंने बताया कि माधो वाटिका (ठगड़ा बांध) में नव निर्मित चन्द्रयान-3 चलित मॉडल को प्रदर्शन के लिए शहर के आम नागरिकों को समर्पित किया गया है।

संभागायुक्त ने अधिकारियों के साथ इसकी प्रदर्शनी भी देखी। उन्होंने कहा कि पिकनिक स्पॉट में स्थापित चन्द्रयान-3 का लाइव मॉडल स्कूली बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी चन्द्रयान की प्रक्षेपण की जानकारी प्रदान करेगा। उनकी जिज्ञासाओं को दूर करेगा, जिससे विज्ञान के बारिक पहलुओं को बच्चों को समझने में आसानी होगी। लोग बोटिंग, चौपाटी, विभिन्न खेल व झुले के साथ ही चन्द्रयान-3 मॉडल का भी लाइव लुत्फ उठा सकेंगे। कलेक्टर सुश्री चौधरी ने अधिकारियों को वाटिका की सभी व्यवस्थाओं को और भी बेहतर करने कहा। निगम आयुक्त श्री चन्द्राकर ने अवगत कराया कि ठगड़ा बांध के चारों तरफ लोगों के चलने के लिए पाथवे और बांध का जल रिसाव रोकने के लिए गहरीकरण के साथ काली मिट्टी बिछाने तथा जल भराव के लिए नहर से पानी का उपयोग की कार्ययोजना प्रस्तावित है। इस अवसर पर नगर पालिक निगम के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button