छत्तीसगढसंपादकीय

CG – BJP नेता असीम राय हत्याकांड मामले में खुलासा: राजनीतिक षड्यंत्र के कारण हुई भाजपा जिलाध्यक्ष की हत्या… कांग्रेस नेता, पार्षद सहित कई आरोपी हिरासत में

BJP नेता असीम राय हत्याकांड मामले में खुलासा

कांकेर। छत्तीसगढ़ के पखांजूर में बीते दिनों हुए बीजेपी नेता की हत्या में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। राजनीतिक षड्यंत्र के कारण हुए इस हत्याकांड में शामिल 12 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस की गिरफ्त में आने वाले आरोपियों में कांग्रेस नेता भी शामिल है। पुलिस ने कांग्रेसी नेता बप्पा गांगुली और पार्षद विकास पाल को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दोनों बीजेपी नेता की हत्या में शामिल थे और विकास मजूमदार नाम के युवक को असीम राय की हत्या की जिम्मेदारी दी थी। इस घटना के बाद से आरोपी शूटर विकास मजूमदार फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। आज इस पूरे घटनाक्रम में कांकेर पुलिस खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को देगी।

गौरतलब है कि कांकेर जिला के भाजपा जिलाध्यक्ष असीम राय की 7 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दिया गया था। इस हत्याकांड से पूरे कांकेर और राजधानी रायपुर तक हड़कंप मचा हुआ था। पखांजूर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रहे असीम राय पर इससे पहले भी साल साल 2014 में जानलेवा हमला किया गया था। हालांकि उस हमले में असीम राय बाल बाल बच गए थे। लेकिन 7 जनवरी रविवार की रात पखांजूर के पुराना बाजार इलाके में बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने घर लौट रहे असीम राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस हत्याकांड के बाद पखांजूर और कांकेर जिले में भाजपाइयों ने अज्ञात हमलावरो की गिरफ्तारी को लेकर चक्का जाम कर दिया है। भाजपा नेता के इस हत्याकांड की तफ्तीश कर रही पुलिस को अब बढ़ी सफलता मिली है। पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि राजनीतिक षड्यंत्र के चलते असीम राय की हत्या हुई है।

मामला हाई प्रोफाइल था, जिसे देखते हुए आईजी पी सुंदरराज ने एसआईटी गठन की। टीम में 18 अधिकारियों को शामिल किया गया, जिन्होंने इस पूरे मामले की जांच की। बता दें, पखांजूर में बीजेपी नेता असीम राय की हत्या के बाद से पुलिस के आला अधिकारी इस मामले की जांच में जुटे थे, और आखिरकार हत्या में शामिल आरोपियों को पकड़ लिया गया है। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान आईजी पी सुंदरराज खुद पल पल की खबर ले रहें थे।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button