छत्तीसगढसंपादकीय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को असम के मंदिर में जाने से रोका गया: इधर CG में कांग्रेस ने बदला विरोध प्रदर्शन का निर्देश, पहले पुतला दहन का था निर्देश, अब ऐसे प्रदर्शन करेंगे

असम/रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जयराम रमेश और भारत न्याय जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों ने ‘रघुपति राघव राजा राम’ गाते हुए असम की सड़कों पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यह धरना प्रदर्शन बताद्रवा थान जाने की अनुमति नहीं दिए जाने के विरोध में किया जा रहा है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, आज सिर्फ एक व्यक्ति मंदिर में जा सकता है, हम मंदिर (बताद्रवा थान) जाना चाहते हैं। मैंने ऐसा क्या अपराध किया है कि मैं मंदिर नहीं जा सकता?

इधर छत्‍तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से प्रदेश के सभी जिलाध्‍यक्षों को आज शाम विरोध प्रदर्शन करने और पुतला दहन करने का निर्देश जारी किया गया था। जिलाध्‍यक्षों को यह निर्देश आज सुबह ही पीसीसी महासचिव मलकीत सिंह की तरफ से जारी किया गया था, लेकिन कुछ ही देर बाद इस निर्देश में बदलाव कर दिया गया। दोपहर बाद जारी दूसरे आदेश में विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन के स्‍थान पर जिला मुख्‍यालयों में मौन प्रदर्शन का नया निर्देश जारी किया है। कांग्रेस का यह प्रदर्शन राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा को असम में रोकने की कोशिश के विरोध में किया जाएगा।

दरअसल, कांग्रेस नेता की भारत जोड़ो न्याय यात्रा फिलहाल असम में है। इस दौरान उन्होंने सोमवार को असम के प्रसिद्ध बत्रादावा मंदिर में जाने की योजना थी लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन्हें दोपहर 3 बजे के बाद जाने की अनुमति दी। इस पर कांग्रेस नेताओं ने असम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button