संपादकीय

मंदिरों में दीपोत्सव, मानस मंडलियां देंगी प्रस्तुति

[ad_1]

CG News: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. अयोध्या में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा रामोत्सव का आयोजन आज होगा। इस अवसर पर राज्य शासन की मंशा अनुरूप जिला एवं विकासखंड स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर अवनीश शरण ने कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

सोमवार को जिला स्तरीय कार्यक्रम शहर के तिलकनगर स्थित श्री राम मंदिर में आयोजन किया जाएगा। सुबह नौ बजे से ही रामायण मंडलियों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। तिलकनगर के श्री राम मंदिर में जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए नगर निगम के प्रभारी आयुक्त को दायित्व सौंपा गया है। बिल्हा विकासखंड के श्री राम मंदिर बिल्हा, कोटा ब्लाक के श्री राम मंदिर पड़ावपारा, मस्तूरी ब्लाक के लटेश्वर महादेव मंदिर किरारी एवं तखतपुर ब्लाक के शिव मंदिर जनकपुर में विकासखंड स्तरीय कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

इसके लिए विकासखंडों के जनपद पंचायत सीईओ को दायित्व सौंपे गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर मंच व पंडाल निर्माण, सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा, साउंड सिस्टम, पेयजल, विद्युत, साफ-सफाई, सजावट और अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ट्रस्ट व मंदिर समितियों के साथ बनाएंगे समन्वय

कलेक्टर अवनीश शरण ने कहा है कि आयोजन में जिला एवं विकासखंड स्तरीय संस्थानों, धार्मिक ट्रस्टों, मंदिर समितियों के साथ समन्वय करके उनके सहयोग के साथ कार्यक्रम का आयोजन सुनिश्चित किया जाए। नगरीय निकायों, ग्राम पंचायतों को इस आयोजन में भागीदारी सुनिश्चित करते हुए उक्त दिवस में भवनों में प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। प्रत्येक विकासखंड स्तर से कम से कम ऐसे एक प्रतिष्ठित मंदिर में दीप प्रज्जवलन, दीपदान एवं लाइटिंग व्यवस्था किया जाए। मंदिर प्रांगण में प्रत्येक विकासखंड स्तर पर क्षेत्र के मानस मंडलियों के मानस गायन का आयोजन करने कहा है।

मंदिरों में आकर्षक लाइटिंग और साफ सफाई

मंदिरों में मकर संक्रांति के दिन से ही साफ-सफाई की जा रही है। आकर्षक लाइटिंग की व्यवस्था की गई। गांव-गांव में प्रभात फेरी, रामधुनी, संकीर्तन के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा स्वागत की तैयारी की जा रही है। इस दौरान शोभा यात्रा के जरिए माहौल भी बना रहे हैं।

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button