छत्तीसगढ

Aaj ka Rashifal – 28 January 2024, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

28 January 2024 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 28 January 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 28 January 2024 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

कल का दिन अच्छा रहेगा जो लोग पेशे से डॉक्टर हैं और किसी संस्था से जुड़े हुए हैं, उनको कल अपना दान धर्म वाला स्वभाव रखना चाहिए और सभी को मदद करने वाला भी स्वाभाव रखना चाहिए. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार को अधिक ऊंचा उठाने के लिए ग्राहकों को  स्कीम के द्वारा आकर्षित कर सकते हैं,  आकर्षित होकर ग्राहक आपकी और बढ़ सकते हैं.  युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को कल नेगेटिव ऊर्जा से थोड़ा सा दूर रहना चाहिए.  अपने मन में पॉजिटिव विचार लाये इससे आपके सभी कार्य आसानी से बन सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपनी सोच को पॉजिटिव रखे, क्योंकि नकारात्मक सोच से रिजल्ट भी नकारात्मक ही होगा जिसके कारण आपका आपके दफ्तर में किसी से लड़ाई झगड़ा भी हो सकता है. अपने उच्च अधिकारियों के हिसाब से अपने दफ्तर में कार्य करने का प्रयास करें. उनके हिसाब से कार्य करने से आपके कार्य की तारीफ भी होगी.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने किसी ऑर्डर को पूरा करने के लिए अपने परिवार की किसी सदस्य की मदद ले सकते हैं, आपको आर्डर पूरा करने में किसी की मदद की आवश्यकता भी पड़ सकती है.

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  यदि आप अपनी पुरानी नौकरी से बोरियत महसूस कर रहे हैं या दूसरी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको नए प्रस्ताव मिल सकते हैं. जिसमें आपको पहले की अपेक्षा अधिक वेतन भी प्राप्त होगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ धन विज्ञापन पर भी लगा सकते हैं क्योंकि इस समय  व्यापार के लिए विज्ञापन बहुत अधिक आवश्यक है. युवा जातकों की  बात करें तो युवा जातकों की हरकतों के कारण से आपके किसी मित्र या रिश्तेदार का दिमाग खराब हो सकता है

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने दफ्तर में सत्य का ही साथ देना है भले चाहे विरोधी पक्ष में आपके अपने ही क्यों न खड़े हों, आपके अधिकारी आपके इस व्यवहार से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी परिवार कल आप अपने कार्य की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें और इस बात पर भी सोचे कि कितने अच्छे तरीके से आप अपने कार्य को पूरा कर सकते हैं,  जिससे ग्राहक आपकी और आकर्षित हो सके. युवा जातको की बात करे तो, जीवन में सफल होने के लिए कठिन परिश्रम करते रहें.

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 28 January 2024 Rashifal

कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने बड़े अधिकारियों से चर्चा कर सकते हैं जिससे आपको बेहतरीन मार्गदर्शन मिलेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने धन को शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में निवेश कर सकते हैं इससे आपको लाभ प्राप्त होगा. आपके शेयर्स ऊँचे दामों पर बिकेंगे. युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल अपने नए मित्रों के साथ-साथ पुराने मित्रों के साथ  संपर्क में  रहने का प्रयास करें,  यदि आप उनसे मिल नहीं पाते हैं

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े हुए लोगों को कल दिन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,  परंतु आप अपना धैर्य बना कर रखें, आपको हर प्रकार की समस्या से मुक्ति जल्दी ही मिल सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी कल का दिन परेशानी वाला रहेगा. व्यापार में आपके दिन की शुरुआत किसी कड़वे अनुभव के साथ हो सकती है, जिसको लेकर आप अधिक परेशान ना हो. आप अपना कार्य ईमानदारी के साथ करते रहे,  आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी.

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जिन्होंने अभी-अभी नई नौकरी ज्वाइन की है उन्हें अपने ऑफिस के नियमों को अच्छे से समझना होगा, उसके बाद ही कोई कार्य नियम के अनुसार करना होगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपका दिन व्यापार के लिए सामान्य रहेगा परंतु  अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आपको आलस का त्याग करना होगा,  तभी आप अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो यदि आप कोई कोर्स करना चाहते हैं तो आप उसका श्री गणेश कल से कर सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

नौकरी करने वाले जातको  की बात करें तो यदि आप किसी कंपनी के मालिक हैं तो आप अपने सभी कर्मचारियों को समान भाव से देखें जिससे कि आपका कर्मचारी आपसे नाराज ना हो. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों का मन कल मंदी के कारण थोड़ा सा परेशान हो सकता है, परंतु आप अपने व्यापार में मेहनत करते रहे,  धीरे-धीरे आपका व्यापार रफ्तार अवश्य पकड़ेगा.

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य करते हैं तो कल आपको नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है,  इसके लिए आप बहुत अधिक उत्साहित रहेंगे, परंतु आप अपने शत्रुओं से थोड़ा सा सावधान रहे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चिंता का रहेगा,  आपके शत्रु आपके व्यापार में नीचा दिखा सकते हैं,  जिसके कारण आपका मन कल परेशान रहेगा.  युवा जातकी बात करें तो  कल वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरतें, अन्यथा आपको हड्डी में चोट इत्यादि लग सकती है, जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

नौकरी करने वाले लड़कों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस के  कार्य से थोड़ा सा मानसिक रूप से फ्री रहेंगे, अपने सभी कार्यों को आप समय से पूरा करेंगे, तभी आप रिलैक्स हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो बिजनेस में चल रही वर्तमान स्थिति और पैसे की तंगी को लेकर आपका मन परेशान रहेगा.  आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहे,

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने अधिकारियों के साथ में अपने संपर्क अच्छे बनाकर रखें तथा उनके कहे अनुसार ही कोई भी कार्य करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन थोड़ा सा चुनौतियों से भरा रहेगा, लाभ कमाने के चक्कर में आपको बहुत अधिक मशक्कत करनी पड़ सकती है.

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 28 January 2024 Rashifal

नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपकी नौकरी में टेक्नोलॉजी की सहायता से अच्छे रिजल्ट देने की कोशिश करनी चाहिए. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खुदरा व्यापारियों को आर्थिक लाभ प्राप्त होने की संभावना मिल रही है.  आप अपने व्यापार में अधिक तरक्की कर सकते है,  आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपना मन पढ़ाई में लगाए रखें,पढ़ाई के साथ-साथ मनोरंजन भी जीवन के लिए बहुत आवश्यक है.

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Read More

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button