छत्तीसगढ

Aaj ka Rashifal – 29 January 2024, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

29 January 2024 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 29 January 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 29 January 2024 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

भौतिक सुख-संपदा में वृद्धि होंगी। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी, लेकिन आत्मविश्वास की कमी रहेगी। अज्ञात भय को लेकर मन परेशान रहेगा। कार्य के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम मिलेंगे। क्रोध पर काबू रखें और जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

माता के सहयोग से धन लाभ के अवसर मिलेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। जिससे पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। वाहन के रखरखाव के लिए धन खर्च हो सकता है। जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा। हालांकि, पारिवारिक जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

धन आगमन के नए मार्ग बनेंगे, लेकिन खर्चों की अधिकता भी रहेगी। मानसिक अशांति महसूस हो सकती है। भाई-बहनों की मदद से आय में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के भरपूर अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी से न उलझें। आत्मसंयत रहें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। लंबे समय से अटके हुए कार्य सफल होंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन में दिक्कतें बढ़ सकती है। धैर्यता बनाए रखें। आज आर्थिक मामलों में बड़ी सावधानी से निर्णय लें।

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 29 January 2024 Rashifal

आज ऑफिस में कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी। रिश्तों में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे।  बिजनेस से जुड़े फैसले बड़ी होशियारी से लें। व्यापार में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। इससे आपको नुकसान हो सकता है।  आज दोस्तों के सहयोग से कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे।

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

आज आपका दिन बेहद शुभ रहने वाला है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा। परिजनों से व्यर्थ के वाद-विवाद बचें। आत्मसंयत रखें। अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आज परिजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर यात्रा का प्लान बना सकते हैं।

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

आज आपका दिन शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में जरूरी बदलावों के लिए तैयार रहें। कुछ जातकों की नौकरी की तलाश पूरी होगी। आय में वृद्धि के नए स्त्रोत बनेंगे। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे और कड़ी मेहनत के साथ किए गए कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

प्रोफेशनल लाइफ में काफी व्यस्त रहेंगे। ऑफिस मीटिंग्स में अपना ओपिनियन शेयर करने में संकोच न करें। कुछ जातकों को नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। कार्यों की प्रशंसा होगी। शाम तक कार्यस्थल पर शुभ समाचार मिलेंगे। आर्थिक मामलों में भाग्य साथ देगा। घर की जरूरी चीजों की खरीदारी के लिए आपके पास पर्याप्त धन होगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

आज धनु राशि वालों का दिन काफी अच्छा रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। व्यक्तित्व में निखार आएगा। आकर्षण के क्रेंद बने रहेंगे। किसी काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे। मैरिड लाइफ में खुशनुमा माहौल रहेगा। शत्रु पराजित होंगे, लेकिन रहन-सहन थोड़ा कष्टमय रहेगा। आज भावुक होकर कोई निर्णय न लें । आय में वृद्धि के नए मार्गों की तलाश करें।

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

आज आय कम और खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। अपने खर्चों पर नजर रखें और व्यर्थ की चीजों पर धन खर्च न करें। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। नौकरी-कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे, लेकिन ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कड़ी मेहनत और लगन के साथ सभी टास्क कंपलीट करें। इससे मैनेजमेंट में आपकी सकारात्मक छवि बनी रहेगी और कार्यों की प्रशंसा होगी।

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

किसी मित्र की मदद से रोजगार में तरक्की के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में छोटी-मोटी दिक्कतें रहेंगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मन परेशान रहेगा। धैर्यता बनाए रखें। धर्म-कर्म के कार्यों में शामिल हों। आज परिजनों के सुझाव को नजरअंदाज न करें। इससे कार्यों की बाधाओं को दूर करने में मदद मिल सकती है।  आज धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आय में वृद्धि के नए मार्ग बनेंगे।

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 29 January 2024 Rashifal

कार्यक्षेत्र में छोटी-मोटी चुनौतियां बनी रहेंगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। मानसिक शांत मिलेगी। घर में मेहमानों के आगमन से खुशियों का माहौल होगा। वाणी में सौम्यता आएगी। हालांकि, ऑफिस में परिश्रम अधिक रहेगा । आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Read More

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button