छत्तीसगढसंपादकीय

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में खेलेगी छत्तीसगढ़ की टीम: छत्तीसगढ़ वारियर्स स्क्वॉयड के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए CM साय… यूसुफ पठान, नमन ओझा, डवेन स्मिथ समेत कई प्लेयर्स शामिल; भिलाई के रोबिन बने CVCA अध्यक्ष

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार को राजधानी रायपुर के निजी होटल में छत्तीसगढ़ वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित छत्तीसगढ़ वार्रियर्स स्क्वॉयड’ के लॉन्चिंग कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ वारियर्स स्क्वॉयड के लोंगो तथा पोशाक को लॉन्च करते हुए उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ वारियर्स के माध्यम से खेल जगत में भी राज्य को विशिष्ट पहचान मिलेगी। क्रिकेट काफी लोकप्रिय खेल है शहर से लेकर गांव तक में भी इसे लोग बडे़ उत्साह के साथ खेलते है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खेलों को आगे ले जाने के लिए खेलो इंडिया कार्यक्रम की शुरूआत की। इससे नई प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रही है। आज खेल के क्षेत्र में भी भारत में काफी मेडल आने लगे हैं।

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि यह खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ वारियर्स नाम की टीम तैयार की गई है। इससे पूरे छत्तीसगढ़ राज्य के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिला है। छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है। यहां क्षेत्र खनिज और वनोंपज से भरपूर है। यह राज्य कला, साहित्य तथा संस्कृति आदि के क्षेत्र में आगे है ही और अब छत्तीसगढ़ वारियर्स से खेल जगत के क्षेत्र में भी छत्तीसगढ़ को नई पहचान मिलेगी। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा राज्य में खेलो को बढ़ावा देने निरंतर कार्य किए जा रहे है। इनमें नवा रायपुर स्थित शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय मैंचों का आयोजन हो रहा है। साथ ही खेल के आधारभूत संरचनाओं का तेजी से निर्माण पर जोर दिया जा रहा है। जिससे खिलाड़ियों को अपने प्रतिभा को निखारने का अवसर मिल रहा है।

उल्लेखनीय है कि इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग छत्तीसगढ़ वारियर्स सहित देश के विभिन्न राज्यों से कुल 6 टीमें भाग ले रही है। इनके बीच कुल 18 मैचेस आयोजित होंगे। इसका आयोजन देहरादून-उत्तराखंड में 23 फरवरी से 03 मार्च 2024 तक किया गया है। छत्तीसगढ़ वारियर्स की टीम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके यूसुफ पठान, मुनाफ पटेल, नमन ओझा, स्टुवर्ड बिन्नी, डवेन स्मिथ आदि खिलाड़ी शामिल है। इस अवसर पर विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा तथा तरूणेश परिहार, योगेश अग्रवाल, प्रवीण त्यागी, सदत घोष सहित क्रिकेट जगत से जुड़े खिलाड़ी एवं खेल प्रेमी मौजूद रहे।

भिलाई के रोबिन बने CVCC अध्यक्ष
छत्तीसगढ़ वेटरेनस क्रिकेट एसोसिएशन में 2024 के नवनियुक्त अध्यक्ष रोबिन कुमार जो की वर्तमान में खड़गपुर रेलवे में टिकट इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत है। पूर्व में उनके निवास हॉस्पिटल सेक्टर भिलाई एवं उनकी पढ़ाई बीएसपी स्कूल सेक्टर 8 एवं कॉलेज कल्याण कॉलेज भिलाई में हुई थी। उनका क्रिकेट करियर भिलाई कोलड्स क्रिकेट क्लब से शुरू हुआ। उन्होंने स्कूल क्रिकेट में नेशनल, अंडर 19 अंडर 21, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया एवं कॉलेज में यूनिवर्सिटी खेल उन्होंने खड़गपुर रेलवे क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी के साथ खड़गपुर रेलवे टीम का प्रतिनिधित्व किया एवं उनका विजी ट्रॉफी में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। भारतीय वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ वेटरनस क्रिकेट एसोसिएशन में रोबिन कुमार को अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button