छत्तीसगढसंपादकीय

छत्तीसगढ़ पहुंची राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा: रायगढ़ में जातीय जनगणना को लेकर राहुल ने PM मोदी पर बोला हमला… पढ़िए यात्रा का पूरा शेड्यूल

रायगढ़। भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गाँधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली हैं। यह यात्रा आज छत्तीसगढ़ में प्रवेश की हैं। राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा गुरुवार को ओडिशा से रायगढ़ पहुंची। इस मौके पर ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को फ्लैग हैंड ओवर किया। आज दर्रामुडा में नाइट हाल्ट होगा। जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला।

राहुल ने कहा कि मोदी जी खुद को OBC वर्ग का बताते हैं, जबकि सच्चाई ये है कि वे गुजरात के तेली समुदाय के हैं। तेली जाति को गुजरात सरकार ने सन 2000 में OBC का दर्जा दिया था। राहुल गांधी ने इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। तब राजस्थान और मध्य प्रदेश कवर किया था, लेकिन छत्तीसगढ़ को छोड़ दिया था।

  • 11 फरवरी को सुबह 10 बजे रायगढ़ के गांधी प्रतिमा चौक से यात्रा की शुरुआत की जाएगी। यहां राहुल डेढ़ किलोमीटर की पद यात्रा करेंगे।
  • कंपनी समूह के भू-अधिग्रहण प्रभावितों, तमनार और खरघोडा के बेरोजगार युवाओं से राहुल मुलाकात करेंगे।
  • इस पद यात्रा के बाद जननायक रामकुमार अग्रवाल चौक पर मॉर्निंग ब्रेक होगा।
  • यात्रा खरसिया के नहरपाली से शुरू होगी। 23 किलोमीटर तक राहुल यहां बस में यात्रा करेंगे।
  • लंच के बाद दोपहर 2 बजे से राहुल खरसिया के चपले चौक में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां वो साढ़े तीन किलोमीटर की पद यात्रा भी करेंगे।
  • इस यात्रा का अगला पड़ाव सक्ती जिले का राजापारा चौक है, जहां पर राहुल जीप से 30 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।
  • सक्ती के अग्रसेन चौके से राहुल 1 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस सभा के बाद इवनिंग ब्रेक होगा।
  • फिर यात्रा कोरबा की ओर आगे बढ़ेगी। कोरबा में 41 किलोमीटर की यात्रा के बाद शासकीय महाविद्यालय भेसमा पर नाइट हॉल्ट होगा।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button