छत्तीसगढसंपादकीय

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने पेश किया बजट: BJYM नेता मनीष यादव बोले – विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने वाला बजट

विष्णुदेव साय सरकार का पहला बजट शुक्रवार सदन में पेश किया गया। वित्त मंत्री ओपी चौधरी अपना बजट पेश किया। साय सरकार का यह पहला बजट 1.47 लाख करोड़ का बजट है। इस बजट में डबल इंजन की सरकार की योजनाओं की झलक देखी गई। कोई नया कर प्रस्ताव नहीं है और न ही करो की दरों में वृद्धि का कोई प्रस्ताव है।

बजट को लेकर रिसाली नगर पालिक निगम पार्षद व भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनीष यादव (बंटी) ने प्रतिक्रिया वयक्त करते हुए कहा कि यह बजट युवाओ, किसानों व कृषि क्षेत्र मे काम करने वालो तथा युवा बेरोजगारों के लिए मिल का पत्थर साबित होगाl उन्होंने कहा कि शिक्षित युवाओं को प्रतिभागी परीक्षा मे तैयारी के लिए नालदा परिसर के तर्ज पर लाइब्रेरी की स्थापना शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी पहल है।

उन्होंने प्रदेश के बजट को विकासशील राज्य की विकास को नई ऊंचाई तक पहुंचाने वाला बजट कहा है। भूमिहीन कृषि मजदूरों के लिए 10 हजार रुपए प्रतिमाह देने की बजटीय प्रावधान रखना सरकार की मंशा को कृषि मजदूरों की हितों का चिंता करना दर्शाता है ।इसके अलावा इस बजट में सभी वर्गो की हितों की बात की गई है रिसाली निगम क्षेत्र मे भी कई विकास कार्यो के प्रावधान है कुल मिलाकर बजट स्वागत योग्य है विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने वाली बजट है।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button