छत्तीसगढसंपादकीय

यातायात सड़क सुरक्षा माह में छग श्रमजीवी पत्रकार संघ ने निभाई अपनी भागीदारी: दुर्ग ट्रैफिक DSP ने पत्रकारों को दिलाई शपथ… कार्यक्रम में बटा निशुल्क हेलमेट

दुर्ग। छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला दुर्ग के तत्वाधान में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत हेलमेट वितरण का कार्यक्रम रखा गया। दुर्ग के स्थानीय वाणी होटल के सभागार में 8 फरवरी को छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अवस्थी के निर्देश पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रामगोपाल गर्ग थे। अध्यक्षता जिला पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने की तथा विशेष अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम अनुराग झा यातायात उप जिला पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर, वरिष्ठ समाज सेवी हरि ओम सोनी दुर्ग संभाग अध्यक्ष छगन साहू, दुर्ग जिला अध्यक्ष ललित साहू मंचस्थ थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पूजा अर्चना कर की गई। कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि आईजी राम गोपाल गर्ग ने पत्रकारों के इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि 17 साल के इतिहास में पहली बार उन्हें ऐसा देखने को मिल रहा है कि पुलिस के इस कार्यक्रम में पत्रकार भी अपनी सहभागिता निभाकर कंधे से कंधे मिलाकर एक साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के इस अभियान में हम सभी को साथ देकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए हेलमेट जरूर पहनें। आप सभी अपने बच्चों की ओर देखें और नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से उन्हें उम्मीद है कि समाज में एक सकारात्मक संदेश जाएगा और लोग पुलिस के इस अभियान को सफल बनाने में अपनी भागीदारी निभाएंगे।

कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे जिला पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि पुलिस के सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम को पत्रकारों द्वारा आयोजित कर हेलमेट वितरण करने के इस कार्यक्रम वे सराहना करते हैं और सभी पत्रकारों का धन्यवाद देते हुए स्वअनुशासित रहने की सलाह देते हैं। उन्होंने कहा कि यातायात माह के तहत यह आयोजन अत्यंत सराहनीय है सभी को पुलिस के नियमों का पालन करना चाहिए और पुलिस के इस अभियान में सहयोग प्रदान करना चाहिए। विशेष अतिथि यातायात उप जिला पुलिस अधीक्षक सतीश ठाकुर ने कहा कि 25 साल के उनके करियर में पत्रकारों के द्वारा किया जाने वाला यह प्रथम आयोजन उन्हें देखने को मिला है उन्होंने संयुक्त करते हुए कहा कि यातायात सुरक्षा के तहत इस आयोजन से आम जनता में एक संदेश जाएगा लोगों को जागरूक करने वाले पत्रकार खुद सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए हेलमेट पहनकर निकलकर एक संदेश देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर हम सभी को पुलिस सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए शपथ भी दिलाई।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि हरिओम सोनी ने कहा कि पत्रकारों द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है इस तरह के आयोजन से निश्चित रूप से सभी पत्रकार सड़क सुरक्षा नियमों का पालन जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार समाज का दर्पण होता है जब पत्रकार खुद सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए सड़क पर निकल पड़ता है तो समाज भी सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए बाध्य होता है। दुर्ग संभाग अध्यक्ष छगन साहू ने कहा कि यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला दुर्ग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से हम सभी पत्रकार एक जन जागरूकता अभियान चलने का प्रयास कर रहे हैं आज इसके तहत संघ के द्वारा सभी पत्रकारों को हेलमेट का वितरण किया जा रहा है ताकि वे सुरक्षित रहें स्वस्थ रहें। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार वीणा दुबे ने किया व आभार प्रदर्शन जिला अध्यक्ष ललित साहू ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश सलाहकार राफेल थॉमस,दुर्ग संभाग उपाध्यक्ष दिनेश पुरवार, जिला अध्यक्ष ललित साहू, विद्याभूषण धंमधा के वरिष्ठ पत्रकार जिला उपाध्यक्ष, घनश्याम गजपाल दैनिक समाचार पत्र देशबंधु दुर्ग ग्रामीण उतई पत्रकार जिला उपाध्यक्ष, आशीष तिवारी mp/cg स्वराज एक्सप्रेस न्यूज़ चैनल जिला उपाध्यक्ष,अभिषेक सवाल स्वदेश 24 न्यूज चैनल जिला उपाध्यक्ष व जिला सचिव मनोज देवांगन (ए एन बी नेशनल) न्यूज़ चैनल जिला ब्यूरो,कुमारी ऐश्वर्या नवरात्रि बुलंद भारत जिला ब्यूरो, कुमारी हेमलता निषाद सचिव, वही महासचिव वैभव चंद्राकर इंडिया न्यूज जिला ब्यूरो,सहसचिव रवि सेन दैनिक दबंग केसरी जिला दुर्ग ब्यूरो, दिलीप साहू निकुम हरिभूमि ग्रामीण पत्रकार, अश्वनी जांगड़े आज की जनधरा,दुर्ग ग्रामीण प्रभारी राजेंद्र साहू हरिभूमि अंडा, कोषाध्यक्ष खेमन लाल देवांगन साधना न्यू सिटी रिपोर्टर, मीडिया प्रभारी प्रशांत राजपूत (रफ्तार मीडिया cg टॉकीज जिला ब्यूरो), संजय कुमार साहू नवभारत समाचार दुर्ग ग्रामीण जिला सोशल मीडिया प्रभारी, पवन साहू राइट टाइम्स 24 डिजिटल न्यूज़ चैनल के जिला ब्यूरो को इवेंट प्रभारी,, कुमारी रितु नामदेव आज की आवाज संपादक रक्तदान मैनेजमेंट प्रभारी,हरिभूमि पत्रकार, लोकेश्वर सिंह ठाकुर वरिष्ठ पत्रकार, विकाश तिवारी खबर भारत सलाहकार शमशेर खान भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button