छत्तीसगढसंपादकीय

CG – पति को जिंदा जलाया: शराब पीकर रोज करता था मारपीट, परेशान होकर सो रहे पति पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया, हो गई मौत, 15 साल पहले की थी लव मैरिज

पति को जिंदा जलाया

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां एक महिला ने अपने पति को जिंदा जला दिया है। रोज की मारपीट और गाली गलौज से तंग पत्नी ने सो रहे पति पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। महिला और मृतक ने 15 साल पहले लव मैरिज की थी। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार 9 फरवरी को लैलूंगा के इंदिरा नगर में एक मकान में जली हुई लाश मिली थी। मृतक की पहचान राजू रजक (45) इंदिरा नगर निवासी के रूप में की गई। मृतक के छोटे भाई कैलाश रजक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उसका भाई राजू रजक अनिमा एक्का से लव मैरिज की थी, जिनका करीब 14 साल का लड़का भी है।

कैलाश रजक ने बताया कि उसका भाई राजू करीब 5 साल से ग्राम सरबकोम्बो में रहता था। 6 फरवरी को अपने परिवार के साथ इंदिरा नगर लैलूंगा इनके घर आया था। राजू शराब पीने का आदी था, 8 फरवरी को भी राजू ने शराब पी थी। दोनों पति-पत्नी रात में झगड़ा कर रहे थे।

कैलाश रजक ने बताया कि दूसरे दिन 9 फरवरी की सुबह पता चला कि इंदिरा नगर में पवन मिंज के नए बन रहे मकान के अंदर भाई राजू का शव पड़ा है, जिसके बाद मौके पर जाकर देखा तो राजू की लाश जली हुई थी।

पुलिस को आनन-फानन में सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक की पत्नी अनिमा एक्का (44 साल) से पूछताछ की। उसने साजिश के तहत पति की आग लगाकर हत्या करना कबूल किया।

लैलूंगा थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश जांगड़े ने बताया कि पत्नी अपने पति से तंग आ गई थी। वह पेट्रोल से आग लगाकर हत्या करने की साजिश रची, फिर पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीद कर लाई। रात में राजू को गांव जाने के बहाने घर से इंदिरा नगर में बन रहे नए मकान में ले गई, जहां गहरी नींद में सो रहे पति पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

लैलूंगा थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने जेल भेज दिया है। वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button