छत्तीसगढसंपादकीय

क्या बीजेपी में शामिल होने वाले है कांग्रेस के पूर्व CM ! करीबी बोले – जा सकते हैं भाजपा में; सांसद बेटे के X हैंडल से हटा INC का नाम

क्या बीजेपी में शामिल होने वाले है कांग्रेस के पूर्व CM !

डेस्क। मध्य प्रदेश की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. वह अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा सांसद (MP) नकुलनाथ के सोशल मीडिया प्रोफाइल से पार्टी का नाम और लोगो भी गायब हो गया है. कमलनाथ के करीबी सूत्रों ने बताया है कि पिता-बेटे की जोड़ी 19 फरवरी को बीजेपी का दामन थाम सकती है.

कमलनाथ अपना छिंदवाड़ा दौरा बीच में ही कैंसिल कर बेटे संग दिल्ली रवाना हो गए हैं, जिसने उनके पार्टी छोड़ने की बातों को बल दिया है. वहीं, बीजेपी नेताओं ने भी इशारों-इशारों में कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की बात कहना शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता और प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने एक तस्वीर पोस्ट की है. इस तस्वीर में कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ समेत अन्य लोगों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. बीजेपी नेता ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, ‘जय श्रीराम.”

नकुलनाथ की सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस के नाम और लोगो गायब होने से उनके पार्टी छोड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. उन्होंने एक्स (ट्विटर), इंस्टाग्राम और फेसबुक तीनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लोगो और नाम हटाया है. इसकी जगह उन्होंने लिखा है, ‘संसद सदस्य, छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश).’ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं थीं. अब बेटे की प्रोफाइल से कांग्रेस का नाम गायब होना इन बातों को और भी ज्यादा आधार दे रहा है.

यहां गौर करने वाली बात ये है कि कमलनाथ का छिंदवाड़ा दौरा भी कैंसिल हो गया है. नकुलनाथ के सोशल मीडिया से कांग्रेस का लोगो और नाम हटाने से पहले ही इस दौरे को रद्द कर दिया गया. कमलनाथ का 14 से 18 फरवरी तक छिंदवाड़ा में प्रोग्राम था. हालांकि, छिंदवाड़ा दौरा बीच में छोड़कर ही कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ अचानक दिल्ली रवाना हो गए हैं. फिलहाल वह भोपाल में हैं, जहां से वह दिल्ली जाएंगे. अगर कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ कांग्रेस छोड़ते हैं, तो लोकसभा चुनाव से पहले ये पार्टी के लिए एक बड़ा झटका होगा.

नकुलनाथ की एक्स प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट
कांग्रेस छोड़ेंगे कलमनाथ? बोले करीबी- जा सकते हैं BJP में; सांसद बेटे के X हैंडल से हटा INC का नाम

वहीं, जब मध्य प्रदेश के जबलपुर में दिग्विजय सिंह से कमलनाथ के बीजेपी में शामिल को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने सब कुछ ठीक होने की बात कही. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी कल रात कमलनाथ से बात हुई है. वह छिंदवाड़ा में हैं. बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ ने पूरा जीवन कांग्रेस में बिताया है. वह इंदिरा गांधी के समय से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं. आप ऐसे व्यक्ति से उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वह सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी का परिवार छोड़ देगा.

सूत्रों के मुताबिक, कमलनाथ के करीबी विधायकों ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता अपने बेटे नकुलनाथ के साथ 19 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उनके साथ 10 से 12 विधायक, 2 नगर अध्यक्ष और एक महापौर भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस बात में सच्चाई इसलिए भी नजर आ रही है, क्योंकि छिंदवाड़ा दौरा 18 फरवरी तक होना था, जबकि कमलनाथ इसे बीच में छोड़कर दिल्ली चले गए हैं.

कमलनाथ की गिनती मध्य प्रदेश के दिग्गज नेताओं में होती है. वह 1980 से लेकर 2014 तक लोकसभा सांसद रहे हैं. उन्होंने 9 बार सांसदी का चुनाव जीता और संसद पहुंचे. 2018 में वह विधायक बने और इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. हालांकि, उनकी सरकार कार्यकाल पूरा करने से पहले ही गिर गई. वहीं, अगर नकुलनाथ की बात करें, तो उनकी राजनीतिक पारी अभी शुरू ही हुई है. वह छिंदवाड़ा से 2019 लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं.

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button