छत्तीसगढसंपादकीय

सावधान! गोद में बच्चे लेकर शहर में घूम रही महिला चोर की टोली, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम, तस्वीरें CCTV में कैद

  1. भिलाई शहर में महिलाओं का चोर गिरोह हुआ सक्रिय
  2. चोर गिरोह भिलाई शहर में दो इलाकों में दे चुकी हैं वारदात

 

भिलाई। Bhilai Crime News: शहर में महिलाओं का एक चोर गिरोह सक्रिय हुआ है, जो छोटे बच्चों को साथ में लेकर घूम रहा है। ये महिलाएं शहर के अलग-अलग स्थानों पर पहुंच रही हैं और मौका पाकर घर में घुसकर चोरी कर रही हैं। इन महिलाओं ने हाल ही में जेवरा सिरसा चौकी और मोहन नगर थाना क्षेत्र के घरों को निशाना बनाकर चोरियां की हैं। कुछ स्थानों पर इनकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है, जिसके आधार पर पुलिस इनकी तलाश कर रही है।

इन चोर महिलाओं की टोली ने नौ फरवरी को चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। कुछ महिलाएं बच्चों के साथ बस्तियों में घूमते हुए वार्ड सात जेवरा में बजरंगबली के मंदिर के पास रहने वाले खिलानंद साहू के घर के पास पहुंचीं। शिकायतकर्ता का पिता घर पर था। उसकी पत्नी घरेलू काम में व्यस्त थी। इसी दौरान महिलाओं ने खिलानंद के घर में घुसकर आलमारी में रखे करीब तीन लाख रुपये के जेवर और कुछ नकदी चोरी कर लिए।

इस घटना के बाद आरोपित महिलाओं ने संतराबाड़ी दुर्ग निवासी हेमंत कोसरिया के घर पर भी चोरी की। हेमंत पत्नी के साथ किसी काम से बाहर गए थे। घर पर पिता और दोनों बेटे व बहू थे। दोपहर में एक महिला ने घर में घुसकर एक मोबाइल और कुर्ता चोरी कर लिया। कुर्ते की जेब में करीब 13 हजार रुपये नकद थे। रुपये निकालने के बजाए महिला सीधे कुर्ते को ही चोरी कर ले गई। पीड़ित हेमंत ने पुलिस से शिकायत भी की है, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की है।

इस तरह से चोरी करती हैं महिलाएं

गिरोह में घूमने वाली महिलाएं बड़ी ही चालाकी से चोरी करती हैं। गिरोह की एक-एक महिला घर में घुसकर चोरी करती है। वहीं अन्य महिलाएं व उनके साथ घूमने वाले बच्चे घर के बाहर की तरफ सभी रास्तों पर नजर रखते हैं। ये महिलाएं इतनी शातिर हैं कि घर में चोरी करने के बाद तुरंत बाहर निकल जाती हैं और फरार हो जाती हैं। ये अपने साथ गोद में छोटे बच्चों को भी लेकर घूमती हैं, ताकि किसी को ये संदेह न हो कि वे चोर हैं।

एएसपी शहर अभिषेक झा ने कहा, घटनाओं की शिकायत मिलने के बाद आरोपित महिलाओं की तलाश शुरू कर दी गई है। सीसीटीवी कैमरों में मिले फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान और पतासाजी की जा रही है। अब तक उनके बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है।

 

 

The Samachaar

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button