संपादकीय

मुख्य सचिव ने वीडियो कान्फे्रसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स की ली बैठक

[ad_1]

Latest CG News: उज्जवल प्रदेश, राजनांदगांव. मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से महतारी वंदन योजना, सड़क सुरक्षा एवं सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के परिपालन में जेल में बंदियों की स्थिति के संबंध में कलेक्टर्स की बैठक ली। इस दौरान कलेक्टर संजय अग्रवाल वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े रहे। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने महतारी वंदन योजना के प्राप्त आवेदनों की अद्यतन जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि आवेदनों का अच्छे से परीक्षण कराएं। महतारी वंदन योजना का लाभ लेने से कोई भी पात्र हितग्राही नहीं छूटना चाहिए। मुख्य सचिव जैन ने मौजूदा जेलों की वर्तमान क्षमता तथा अतिरिक्त जेलों की आवश्यकता का आंकलन कर मौजूदा जेलों के विस्तार एवं नवीन जेलों की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण की आवश्यकता के संबंध में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने लंबित निर्माणाधीन कार्य शीघ्र पूर्ण करने कहा।

उन्होंने कलेक्टर्स को इसके संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक शीघ्र आयोजित करने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव जैन ने जिलों में सड़क सुरक्षा के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह सड़क सुरक्षा के संबंध में जिला स्तरीय बैठक आयोजित करें। उन्होंने दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक करने कहा।

उन्होंने जिलों में सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए कार्यक्रम प्रत्येक माह आयोजित करने कहा। जिसमें जनसामान्य की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा नवीन प्रताप सिंह तोमर, नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता, संयुक्त कलेक्टर एवं अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी वीरेन्द्र सिंह, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं विकास विभाग श्रीमती गुरूप्रीत कौर, उप संचालक पंचायत देवेन्द्र कौशिक एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button