संपादकीय

CG News: मरीजों की बेहतर स्वास्थ्य के लिए हर संभव प्रयास

[ad_1]

Latest CG News: उज्जवल प्रदेश, कोरिया. प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने विगत माह कोरिया प्रवास के दौरान बैकुंठपुर के विधायक श्री भइया लाल राजवाड़े के साथ जिला अस्पताल, नए निमार्णाधीन जिला अस्पताल व मातृत्व-बच्चे अस्पताल का निरीक्षण भी किया था। उन्होंने विभिन्न समस्याओं व आवश्यकताओं के बारे में जानकारी भी ली थी। एक फरवरी को झुमका जल महोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में उन्होंने कोरिया के जिला अस्पताल को उच्चस्तरीय सुविधा मुहैया कराने तथा विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों की पदस्थापना शीघ्र करने की बात भी कही थी। इसी कड़ी में संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, रायपुर द्वारा जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर में एम.डी., एमबीबीएस डॉक्टर के साथ सामुदायिक व प्राथमिक अस्पताल केन्द्रों में बड़ी संख्या में एमबीबीएस डॉक्टरों की पदस्थापना आदेश जारी की गई है।

जिला, सामुदायिक व प्राथमिक अस्पताल में पदस्थापना

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं से मिली जानकारी के मुताबिक जिला चिकित्सालय, बैकुंठपुर में डॉ मनीष कुमार, एम.डी. एनेस्थीसिया के अलावा एमबीबीएस डॉक्टर नीलाभ देवनाथ, प्रेमलता पैकरा, स्वाति लकड़ा, विश्वकांत प्रधान, मनीषा कंवर, वैभव पटेल, अरविंद पटेल, रचना प्रधान, विवेक कुमार सिंह, शिवांगी कंवर, धीरज पटेल इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पटना में एमबीबीएस अमृता सिंह व सोनहत में वीनीत दुबे एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र टेंगनी में श्रुति विश्वकर्मा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कटगोड़ी में सुरेश कुमार पोखरियाल, प्राथ.स्वा. केन्द्र नगर में नीरज सिंह, प्राथ.स्वा.केन्द्र बोडार में संजना बखला व प्राथ.स्वा. केन्द्र रतनपुर में अंकित सोनू एक्का की पदस्थापना हुई है।

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं ने अपने आदेश में स्पष्ट उल्लेख किया है कि इन संविदा डॉक्टरों को 15 दिवस के भीतर कार्यभार ग्रहण करना होगा। जिले के मरीजों को इससे राहत मिलेगी साथ ही उन्हें इलाज व जांच उपचार के लिए बाहर जाने से छुटकारा भी मिलेगी। मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि हमारी सरकार दूरस्थ, आदिवासी, मैदानी व ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य अधोसंरचना के साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों, स्टाफ की पदस्थापना के लिए प्रतिबद्ध है ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सके।
जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने सभी डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा है कि वे अपने जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से निर्वहन करें, मरीजों का भरपूर इलाज करें और अपने कर्तव्यों के प्रति सदैव सजग रहें।

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button