छत्तीसगढसंपादकीय

छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह; लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों पर होगा मंथन… जनसभा के साथ बैठक भी, बिलासपुर दौरा रद्द, कांग्रेस ने क्या कहा…?

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंच गए है। राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आत्मीय स्वागत किया। वे जांजगीर में जनसभा को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इसके साथ ही बीजेपी प्रदेश में लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने जा रही है। इससे पहले शाह कोंडागाव में लोकसभा और क्लस्टर प्रभारियों की बैठक भी लेंगे। शाह इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों पर मंथन करेंगे। बताया जा रहा है कि शाह का फोकस बस्तर, कांकेर, महासमुंद जैसी लोकसभा सीटों पर रहेगा। शाह का बिलासपुर दौरा रद्द हो गया है। यहां वे प्रभारियों के साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठक करने वाले थे।

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
जारी प्रोटोकॉल के अनुसार, अमित शाह सुबह 10 बजे दिल्ली से रवाना होकर दोपहर 12.5 बजे रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां पार्टी के बड़े नेता उनकी अगुवाई करेंगे। इसके बाद दोपहर 12.10 बजे सेना के हेलीकॉप्टर से कोंडागांव के लिए रवाना होंगे। कोंडागांव में दोपहर एक से दो बजे तक बस्तर लोकसभा क्लस्टर प्रभारियों की बैठक लेंगे। दोपहर 2.50 बजे कोंडागांव से जांजगीर के लिए रवाना होंगे। जांजगीर के हाईस्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। जांजगीर में रायपुर लोकसभा क्लस्टर प्रभारियों की बैठक भी लेंगे। शाम 6.50 बजे रायपुर के लिए रवाना होंगे और रात 8 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

बिलासपुर दौरा रद्द
शाह के दौरे से एक दिन पहले बिलासपुर दौरा रद्द होने से कांग्रेस हमलावर है। यहां शाह बुद्धिजीवी सम्मेलन में शामिल होने वाले थे। इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि शाह अगर सम्मेलन में जाते तो लोग उनसे 10 साल का हिसाब मांगते, इसलिए डरकर कार्यक्रम में जाना कैंसिल कर दिया।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button