संपादकीय

Maha Shivratri पर कुबेश्वर धाम में कथा और बागेश्वर धाम में होगा 151 कन्याओं का विवाह

[ad_1]

Maha Shivratri: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश के दोनों कथा वाचक (बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री और सीहोर स्थित कुबेश्वर धाम के पं. प्रदीप मिश्रा) महाशिवरात्रि पर बड़ा आयोजन करने जा रहे हैं. कुबेश्वर धाम (Kubereshwar Dham) पर जहां महाशिवरात्रि (Mahashivratri ) से शिवमहापुराण कथा का आयोजन होने जा रहा है, तो वहीं बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham Dhirendra Shastri) में महाशिवरात्रि पर 151 निर्धन कन्याओं का विवाह संपन्न कराया जाएगा. खास बात यह है कि पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री द्वारा इन 151 जोड़ों को गृहस्थी के सामान सहित सेल्फ स्टार्ट बाइक भी दी जाएगी.

प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी बागेश्वर धाम में महाशिवरात्रि को 151 गरीब कन्याओं के विवाह का महोत्सव आयोजित होने जा रहा है. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यह नवयुगल परिणय सूत्र में बंधेंगे. आयोजन में सम्मिलित होने के लिए आसपास के गांव के सरपंच और सचिव अपने-अपने गांवों में पीले चावल वितरित कर ग्रामीणों को इस आयोजन के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. यह आयोजन 100 एकड़ के विशाल परिसर में संपन्न कराया जाएगा.

सीहोर में 7 से 14 मार्च तक शिवपुराण – Sehore Wale Pandit Pradeep Mishra

समारोह में 151 कन्याओं का विवाह संपन्न कराया जाएगा, जिसमें छतरपुर जिले से 75, पन्ना से 14, टीकमगढ़ से 10, झांसी से सात, दमोह से सात, महोबा से सात, सागर से चार, सतना से चार बेटियां शामिल हैं. इधर सीहोर में स्थित कुबेरेश्वर धाम में महाशिवरात्रि पर सात से 14 मार्च तक सात दिवसीय कथा का आयोजन किया जा रहा है. इस कथा में देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है. इस कथा के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह और एसपी मयंक अवस्थी ने स्थानीय रेस्ट हाउस में पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों और विठ्ठलेश्वर सेवा समिति के सदस्यों के साथ बैठक की.

Also Read – Bageshwar Dham Dhirendra Shastri

बैठक के बाद कलेक्टर प्रवीण सिंह और एसपी मयंक अवस्थी सहित सभी संबंधित अधिकारियों ने कथा स्थल के आसपास के स्थानों-मार्गों का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियां समय से पहले सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. कलेक्टर प्रवीण सिंह ने व्यवस्था के लिए पर्याप्त अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए वो पांच मार्च को अपने डयूटी स्थल पर पहुंचे कर उनके द्वारा किए जाने वाले कार्यों को भली भांति समझे.

रामलला प्राण प्रतिष्ठा: शराब दुकानें बंद करने पर मुआवजा की मांग को MP High Court ने किया खारिज

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button