छत्तीसगढसंपादकीय

सक्ती जिले का कमान संभालते ही एक्शन मोड पर IPS अंकिता शर्मा: अवैध शराब बिक्री पर लगातार कार्यवाही जारी… मुनादी करवाकर बदमाशों को दी ये चेतावनी

सक्ती। सक्ती जिला का कमान संभालते ही I.G संजीव शुक्ला (IPS) के मार्गदर्शन में S.P अंकिता शर्मा (IPS) का अवैध शराब/गांजा/नशीली पदार्थो के कारोबारियों पर सिकंजा कसते हुये ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी हैं। पुलिस कप्तान द्वारा अवैध नशा के कारोबार पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कुल 77 प्रकरण में कुल 631 लीटर शराब जप्त कर कुल 77 लोगो को भेजा गया जेल शराब कीमती 113190 रूपये जप्त कर तथा गांजा तस्करो के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 04 प्रकरण में 10 किलो 760 ग्राम गांजा, कीमती 63750 रूपये जप्त किया कुल 09 आरोपियों को भेजा गया जेल।

सक्ती जिले की कमान संभालते ही नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक आईपीएस अंकिता शर्मा ने जिले में अवैध शराब/गांजा एवं नशीली दवाओं के सेवन करने वालों के पीड़ित परिजनों/महिलाओं की गुहार सुनते ही उनके दर्द को अपना दर्द समझकर उनको राज्यकिय भाषा छत्तीगढ़ी में नशे के विरूद्ध कार्यवाही की करने की विश्वास दिलाते हुये जिले में व्याप्त नशीली पदार्थों के सेवन से मुक्त करने का संकल्प लेते हुये पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर संजीव शुक्ला (भा.पु.से.) के निर्देशन में जिला सक्ती के समस्त थाना/चैकी प्रभारियों को अवैध शराब/गांजा एवं नशीली दवाओं के कारोबारियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के आदेश देने के साथ-साथ स्वयं भी जिले में भ्रमण कर मुखबिरों से सूचना प्राप्त कर दिनांक 08.02.2024 से लगातार ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। जिससे मादक पदार्थों के तस्करों व नशे के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है एवं जिले की पीड़िता परिवार/महिलाओं में पुलिस के प्रति एक नई उम्मीद जगी है। शुरूवात में अवैध शराब/गांजा/नशीली दवाओं के बिक्री/सेवन करने वालों को सुधारने का एक मौका देते हुये ग्राम कोटवारों के माध्यम से मुनादी करवाया गया तथा समस्त थाना/चैकी प्रभारियों को आम जनता एवं पुलिस के मध्य समजंस्य स्थापित कर समाजिक बुरायों जैसे- शराबखोरी, जुआ, सट्टा, टोनही प्रताड़ना, महिलाओं से संबंधित अपराध, मानव तस्करी, सायबर अपराध, एटीएम फ्राॅड एवं यातायात के नियमों के संबंध में गांव-गांव जाकर “संवाद”चलित थाना आयोजित कर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस अधीक्षक की समझाईश के बावजूद नही सुधरने वालों पर जिले में कड़ाई से कार्यवाहीं की जा रही है यहां कार्यवाही निरंतर जारी रहेंगी।

पुलिस अधीक्षक सक्ती अंकिता शर्मा के मार्गदर्शन में 15 दिनों में अवैध शराब के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कुल 77 प्रकरण, आरोपी 77, जप्ती महुआ शराब 531 लीटर, देशी 402 पाव/ 100.5 लीटर, अंग्रेजी 07लीटर 400ml, कीमती 113190 रूपये तथा गांजा तस्करो के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 04 प्रकरण में 09 आरोपी गिरफ्तार, गांजा 10 किलो 760 ग्राम, कीमती 63750 रूपये जप्त किया गया है, जिला सक्ती पुलिस द्वारा आगे भी नशे के कारोबारियों के विरूद्ध कार्यवाही जारी रहेगी।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button