छत्तीसगढसंपादकीय

यातायात पुलिस दुर्ग ने जारी किया फरवरी महीने का रिपोर्ट कार्ड: 3195 दो पहिया वाहन चालकों पर बिना हेलमेट की धाराओ के तहत की गई कार्यवाही… कलेक्टर और SP के निर्देश के बाद चलाया गया अभियान

दुर्ग। दोपहिया वाहन चालकों द्वारा हेलमेट न पहनने पर यातायात विभाग ने चालानी कार्रवाई शुरू कर दी है। सड़क हादसों में होने वाली मृत्यु दर को कम करने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग एवं सेन्ट्रल एवेन्यू मार्ग में बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले पर कार्यवाही करने हेतु दिये गये सख्त निर्देश के परिपालन सुनिश्चित मांग पर चेकिंग पाइंट बनाये गये जिसमें यातायात के अधिकारी एवं थाना के बल के द्वारा बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले के विरूद्ध कार्यवाही किया गया। यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा विगत माह फरवरी में 3195 दो पहिया वाहन चालको पर बिना हेलमेट की धाराओ के तहत कार्यवाही की गई।

दुर्ग पुलिस द्वारा जारी प्रेस रिलीज में पढ़िए पूरी डिटेल्स –

पुलिस अधीक्षक, दुर्ग जितेन्द्र शुक्ला, के निर्देश एवं उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) सतीष ठाकुर, नेतृत्व में नेशनल हाईवे एवं सेन्ट्रल एवेन्यू मार्ग पर बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वाले पर अभियान चलाकर की जा रही कार्यवाही के दौरान विगत माह फरवरी में कुल-3195 वाहन चालको के उपर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत बिना हेलमेट की धारा पर कार्यवाही की गई यातायात पुलिस की इस हेलमेट पर सख्ती के फलस्वरूप अब अधिकांश वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग करने लगे है साथ ही यातायात पुलिस की इस मुहीम में बहुत से समाजिक संस्थाएं एवं समाजिक कार्यकर्ता, कॉलोनी के रहवासी भी बढचढ के हिस्सा ले रहे है और बिना हेलमेट वाहन चालको को हेलमेट के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रहे है।

किसी सडक दुर्घटना के दौरान दो पहिया वाहन चालक की आकस्मिक मृत्यु हेलमेट नहीं पहनने से सर में लगने वाले गंभीर चोट की वजह से होना पाया गया है इस आकस्मिक मृत्यु को रोकने के लिए एवं दो पहिया वाहन चालको को हेलमेट के प्रति जागरूक करने यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा विगत 01 फरवरी से हेलमेट की कार्यवाही के साथ साथ जागरूकता कार्यक्रम भी किये जा रहे है। यह अभियान जब तक 100 प्रतिशत लोग दो पहिया वाहन चालन के दौरान हेलमेट धारण नहीं करते है तब तक निरंतर जारी रहेगा।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button