संपादकीय

जानिए एक्सपर्ट क्यों देते है दिन में दो बार शैम्पू करने की सलाह

[ad_1]

Hair Care Tips in Hindi: बालों में सिर्फ एक बार शैंपू करना काफी नहीं है, इसलिए एक्सपर्ट बालों में दो बार शैंपू करने की सलाह देते हैं. अगर आपको ये लगता है कि शैंपू में मौजूद केमिकल से आपके बाल खराब होंगे तो ऐसा नहीं है. दरअसल, दो बार शैंपू से बाल क्लीन करने से बाल अच्छी तरह से साफ होते हैं. इससे बालों से तेल और गंदगी निकल जाती है.

शैंपू करने का सही तरीका – Hair Care Tips

सबसे पहले अपने बालों को क्लीन करें. बालों को पानी से साफ करते रहें. इसके बाद बालों पर शैंपू लगाएं. धीरे-धीरे शैंपू से सिर पर मसाज करते रहें. हेयरलाइन पर अच्छे से शैंपू लगाएं. इसके बाद बाल धो लें. पहली बार शैंपू करने से बालों से तेल और गंदगी निकल जाएगी. इसके बाद दूसरी बार शैंपू करने से बाल क्लीन होंगे.

कंडीशनर ऐसे लगाएं

एक बार शैंपू लगाने के बाद फिर से दूसरी बार शैंपू करें, पर इस बार ज्यादा फोकस स्कैल्प पर करें और धीरे-धीरे झाग बनाते जाएं. बालों की मसाज भी करते रहें. इसके बाद बालों को धोएं और कंडीशनर लगाएं. ध्यान रखें कि बालों में कंडीशनर जड़ों पर कभी न लगाएं. (Hair Care Tips)

इस Gmail Trick से अपने आप डिलीट हो जायेंगे फालतू के मेल

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button