संपादकीय

‘मैं भी चौकीदार’ के बाद अब ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ करने लगा Trend

[ad_1]

Main Hoon Modi Ka Parivar: उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के अदिलाबाद में आयोजित जनसभा में अपने बयान से भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने यहां मंच से साफ कर दिया कि देश की 140 करोड़ आबादी ही उनका परिवार है।

उन्होंने कहा कि देश की करोड़ों बेटियां-माताएं-बहनें यही मोदी का परिवार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश का हर गरीब मेरा परिवार है। जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है। इसके बाद से सोशल मीडिया के लगभग सभी प्लेटफॉर्म पर पीएम मोदी के समर्थन में लोग अपनी प्रोफाइल पर लिख रहे हैं ‘मैं हूं मोदी का परिवार’। यानी भाजपा ने इस स्लोगन को अब एक कैंपेन बना दिया है, जैसा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘मैं भी चौकीदार’ को पार्टी ने बनाया था।

लालू यादव ने पीएम मोदी के परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की तो पीएम के समर्थक सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ लिखने लगे हैं। धीरे-धीरे यह अब सोशल मीडिया की ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो गया। भाजपा के कद्दावर नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों तक ने अपने नाम के साथ प्रोफाइल में ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ लिखना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर इसको लेकर #ModiKaParivar ट्रेंड कर रहा है। भाजपा नेता संबित पात्रा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल जैसे तमाम भाजपा नेताओं और पीएम मोदी को देशभर में पसंद करने वाले लोगों ने अपने एक्स बायो में बदलाव किया है। ऐसे तमाम लोगों ने अपने नाम के आगे लिखा है ‘मोदी का परिवार’।

Also Read: Electric Vehicles पर सब्सिडी लेने का आखरी मौका, 31 मार्च के बाद सरकार नहीं देगी लाभ

Main Hoon Modi Ka Parivar

सोशल मीडिया पर भाजपा और उनके समर्थकों की तरफ से चलाया गया यह कैंपेन अब ट्रेंड करने लगा है। पीएम मोदी ने तेलंगाना में रैली के दौरान दिए अपने बयान कि आज देश कह रहा है कि ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए नारा बना दिया है। पीएम मोदी के इस नारे के बाद से ही एक्स पर लोग धड़ाधड़ अपना बायो बदल रहे हैं। मतलब साफ है कि भाजपा की तरफ से पीएम मोदी के इस नारे को अब कैंपेन बनाया जा रहा है। मतलबी पीएम मोदी ने विपक्ष के परिवारवाद के सिद्धांत को ध्वस्त करने के लिए एक नया नारा भाजपा को दे दिया है।

दरअसल रविवार को पटना में आयोजित रैली जिसमें महागठबंधन से सभी दलों के नेता शामिल हुए थे। वहां मंच से लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी के परिवार को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसका जवाब पीएम मोदी ने तेलंगाना से दिया। पीएम मोदी ने यहां कहा विपक्ष पर हमला बोलते हुए कह दिया कि मैंने इनके परिवारवाद पर सवाल उठाया तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि कल मुझे यही लोग ये भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए तुम राजनीति में नहीं आ सकते।

2019 का लोकसभा चुनाव में इसी तरह पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस के नेताओं ने एक कैंपेन चलाया था और बार-बार चुनावी मंचों से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवा रहे थे। जिसके जवाब में सोशल मीडिया पर मोदी के चाहने वाले ‘मैं भी चौकीदार’ लिखने लगे थे और तब पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान यह नारा भाजपा की नेताओं की जुबान पर था।

Also Read: Hair Care Tips: जानिए एक्सपर्ट क्यों देते है दिन में दो बार शैम्पू करने की सलाह

भाजपा के इन नेताओं ने ट्विटर पर बदला अपना बायो – Main Hoon Modi Ka Parivar

amit shah modi ka parivar

  • जेपी नड्डा

JP Nadda Modi Ka Parivar

  • अनुराग ठाकुर
  • नितिन गडकरी
  • पीयूष गोयल
  • केशव प्रसाद मौर्य
  • मोहन यादव

Mohan Yadav modi ka parivar

  • योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath Modi Ka Parivar

क्या है ‘मोदी का परिवार’ की कहानी?

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना के अदिलाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए RJD चीफ लालू प्रसाद यादव पर पलटवार किया। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे परिवार को लेकर मुझ पर निशाना साधा गया। लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हू मोदी का परिवार। उन्होंने आगे कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो पक्की चीजें हैं इनके चरित्र में एक झूठ और दूसरा लूट वहीं, प्रधानमंत्री के इस बयान के भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने अपने एक्स के बायो में नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखना शुरू कर दिया है।

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button