छत्तीसगढसंपादकीय

दुर्ग।जनदर्शन में प्राप्त हुए 128 आवेदन।

*जनदर्शन में पहुंचे हितग्राहियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और निराकरण करने संबंधित विभागों को दिए निर्देश*

*- जनदर्शन में प्राप्त हुए 128 आवेदन*

दुर्ग, 4 मार्च 2024/ जनदर्शन में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगां से अपर कलेक्टर श्रीमती योगिता देवांगन ने मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने जनदर्शन में पहुंचे सभी लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और समुचित समाधान एवं निराकरण करने संबंधित विभागों को शीघ्र कार्यवाही कर आवश्यक पहल करने को कहा। जनदर्शन में आज 128 आवेदन प्राप्त हुए। गजानन नगर निवासी ने अपने पुत्र का जाति प्रमाण पत्र बनवाने आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि पूरे दस्तावेज संलग्न कर तहसील कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किया गया था, किंतु आवेदन को कार्यालय द्वारा निरस्त कर वापस भेज दिया गया। जाति प्रमाण पत्र नही बनने के कारण तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर अपर कलेक्टर ने एसडीओ दुर्ग को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
बोरसी भाठा वार्ड क्रमांक 50 के ग्रामवासियों ने अवैध कब्जा हटाने आवेदन दिया। ग्रामवासियों ने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्र के लिए प्रस्तावित जमीन को किसी अन्य व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है। इस संबंध में पार्षद को भी अवगत कराया गया था। उन्होंने अवैध कब्जा हटाकर आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कराने की मांग की, ताकि छोटे बच्चों को आंगनबाड़ी का लाभ प्राप्त हो सके। इस पर संबंधित अधिकारी को निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें। ग्राम पंचायत खेरधा की सरपंच ने शौचालय निर्माण हेतु मनरेगा अंतर्गत स्वीकृति प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। शासकीय प्राथमिक माध्यमिक शाला में छात्राओं के लिए बालिका शौचालय नही होने के कारण छात्राओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शौचालय निर्माण होने से बालिकाओं को बहुत सुविधा मिल जाएगी। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने खेरधा नहर की सफाई मनरेगा अंतर्गत स्वीकृत कराने के लिए भी आवेदन दिया।
आस्था वृद्धाश्रम में वृद्धों को वृद्धाश्रम में मतदान करने की सुविधा प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। वृद्धाश्रम में सभी वृद्ध निवासरत है। वृद्ध होने के कारण चलने में असमर्थ हैं साथ ही स्वास्थ्य संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं। इस पर अपर कलेक्टर ने निर्वाचन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button