छत्तीसगढसंपादकीय

कोटा में फिर से हारी एक और जिंदगी: JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या… सुसाइड नोट में लिखा – सॉरी पापा, मुझसे नहीं होगा JEE

कोटा में फिर से हारी एक और जिंदगी

डेस्क। राजस्थान के कोटा से फिर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. कोटा रहकर JEE की तैयारी करे रहे एक कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया है.

वहीं, छात्र के कमरे से एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है. बता दें कि कोटा में स्टूडेंट सुसाइड का इस साल का यह छठा मामला सामने आया है. बीते साल 2023 में 29 बच्चों ने सुसाइड कर लिया था.

कोटा में पुलिस-प्रशासन के द्वारा इन मामलों को रोकने के लिए बनाए गए नियमों के बाद भी ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, गुरुवार यानी 6 मार्च को एग्जाम के प्रेशर के चलते एक और कोचिंग छात्र से सुसाइड कर लिया है.

कोचिंग स्टूडेंट का नाम अभिषेक कुमार है, जो बिहार के भागलपुर का रहने वाला था. वह निजी कोचिंग संस्थान से जेईई की तैयारी कर रहा था. अभिषेक कुमार पिछले एक साल से कोटा के विज्ञान नगर थाना इलाके के एक पीजी में रह रहा था.

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कोचिंग संस्थान से जब पता किया तो मृतक छात्र अभिषेक कुमार 29 जनवरी को पेपर देने भी नहीं गया था. इसके बाद 19 फरवरी को भी एग्जाम था, लेकिन अभिषेक इसे भी देने नहीं गया था.

पुलिस को अभिषेक के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है, सॉरी पापा मुझसे नहीं होगा, मैं जेईई नहीं कर पाऊंगा. मौके पर FSL जी टीम को बुलाया है और परिजनों को सूचना दी गई है.

पुलिस ने मृतक छात्र अभिषेक के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और पुलिस द्वरा आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button