छत्तीसगढ

ED के शिकंजे में आए मालिक

[ad_1]

Mahadev Betting App Scam Row: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. महादेव बेटिंग ऐप मामले (Mahadev Betting App Case) ने एक बार फिर तूल पकड़ा है, जिसके बाद से दो नाम काफी सुर्खियों में हैं. गिरीश तलरेजा (Girish Talreja) और रतन लाल जैन (Ratan Lal Jain) उर्फ ​​अमन (Aman) जो कि महादेव ऐप (Mahadev App) के असली मालिक हैं और अब ईडी (ED) के शिकंजे में आ चुके हैं. दोनो आरोपियों को 11 मार्च को दोपहर डेढ़ बजे तक कोर्ट में पेश करने के आदेश हैं. ये फैसला PMLA एक्ट (PMLA Act) की स्पेशल कोर्ट (Special Court) ने दिया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने इस मामले में 28 फरवरी को कोलकाता, गुरुग्राम, दिल्ली, इंदौर, मुंबई और रायपुर के विभिन्न परिसरों में फिर से छापे मारे गए थे. महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी ऐप के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न उच्च पदस्थ नेताओं और नौकरशाहों की कथित संलिप्तता का संकेत मिला है.

Also Read: Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन की पहली किस्‍त हुई जारी, PM मोदी ने DBT से किया ट्रांसफर

अब तक नौ लोग गिरफ्तार – Mahadev Betting App Scam

सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान ईडी ने 1.86 करोड़ रुपये की नकदी और 1.78 करोड़ रुपये की कीमती वस्तुएं बरामद कीं. प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिफ्तार किया है. संघीय एजेंसी ने पहले कहा था कि ऐप द्वारा अर्जित कथित अवैध धन का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में नेताओं और नौकरशाहों को रिश्वत देने के लिए किया गया था. ऐप के मुख्य प्रवर्तक और संचालक छत्तीसगढ़ के ही हैं.

निदेशालय ने इस मामले में अब तक दो आरोप पत्र दायर किए हैं, जिनमें कथित अवैध सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप के दो मुख्य प्रवर्तकों सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ आरोप पत्र भी शामिल हैं. ईडी ने पहले भी इस मामले में कई बार छापे मार चुकी है. ईडी के अनुसार, इस मामले में अपराध से लगभग 6,000 करोड़ रुपये कमाए. फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.


देश-दुनिया की Latest News, जानकारी और Viral वीडियो अब Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें उज्जवल प्रदेश हिंदी को गूगल, फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Bastar Movie: ‘केरल स्टोरी’ के मेकर्स ला रहे खून-खराबे से भरी नक्सलियों की कहानी

 



[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button