संपादकीय

आपरेटर गिरीश और सूरज को 14 दिन की जेल

[ad_1]

Mahadev Betting App Scam Update: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. महादेव एप सट्टेबाजी मामले में (प्रवर्तन निदेशालय) ईडी की गिरफ्त में आए भोपाल के मुख्य आपरेटर गिरीश तलरेजा और कोलकाता निवासी सूरज चोखानी की सोमवार को रिमांड अवधि के समाप्त होने ईडी की विशेष कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। ईडी को सूरज चोखानी और गिरीश तालरेजा से हिरासत में पूछताछ कई राजफाश हुए हैं। जिसके आधार पर अब ईडी उनकी संपत्ति की जानकारी मिली है।

तलरेजा यह रही भूमिका – Mahadev Betting App Scam Update

गिरीश तलरेजा लोटस-365 एप के अवैध संचालन में रतन लाल जैन उर्फ अमन और सौरभ चंद्राकर के साथ भागीदार है। गिरीश तलरेजा को लोटस-365 की आय को वैध बनाने में सक्रिय भूमिका निभाते हुए पाया गया। जिसके आधार पर कोलकाता, हरियाणा, दिल्ली, एमपी, महाराष्ट्र और गोवा में कई स्थानों पर जांच की गई थी।

Also Read: Tern Insurance के Rules हुए Update, इन 8 वजहों से मौत पर नहीं मिलेगा पैसा!

इस जांच में पुणे, महाराष्ट्र से संचालित होने वाली लोटस 365 की शाखाएं भी शामिल थीं। जांच में पता चला कि इस शाखा द्वारा प्रति महीने 50 करोड़ का सट्टा कैश संभाला जा रहा था। गिरीश तलरेजा को इस शाखा के ‘कैश हैंडलिंग वाट्सएप ग्रुप’ के सदस्यों में से भी एक पाया गया। तलाशी के बाद एक करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए थे।

शेयर निवेश की आड़ में आय को वैध बनाया

हरि शंकर टिबरेवाल ने भारतीय कंपनियों के लिए शेयर निवेश की आड़ में आय को वैध बनाने और छिपाने के लिए सूरज चोखानी का इस्तेमाल किया। हरि शंकर टिबरेवाल के सहयोगियों के नियंत्रण वाली भारतीय कंपनियों के पास 29 फरवरी तक 580 करोड़ रुपये का स्टाक पोर्टफोलियो रखा है। वहीं विदेशी संस्थाओं ने भी एफपीआइ के जरिए भारत में निवेश किया। उनका भी स्टाक पोर्टफोलियो 606 करोड़ रुपये पाया गया है। कुल 1180 करोड़ से ज्यादा का स्टाक पोर्टफोलियो इन कंपनियों के पास है।

Also Read: CAA Notification: देश में आज से लागू हुआ सीएए, जाने इससे जुड़ा विवाद?


देश-दुनिया की Latest News, जानकारी और Viral वीडियो अब Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें उज्जवल प्रदेश हिंदी को गूगल, फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.



[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button