छत्तीसगढसंपादकीय

तेज तर्रार IPS अमरेश मिश्रा होंगे EOW-ACB के आईजी: रायपुर रेंज के साथ-साथ EOW-ACB का भी संभालेंगे प्रभार…देर रात राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

रायपुर। तेज तर्रार आईपीएस अमरेश मिश्रा को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है। रायपुर रेंज के साथ-साथ अब आईपीएस मिश्रा ईओडब्ल्यू और एसीबी का भी जिम्मा संभालेंगे। उन्हें रायपुर रेंज के अलावा आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो और एंटी करप्शन ब्यूरो में आईजी का प्रभार सौंपा है।

राज्य सरकार के आदेश में यह उल्लिखित है कि अमरेश मिश्रा रायपुर आईजी के साथ अतिरिक्त रुप से एसीबी और ईओडब्लू में आईजी का दायित्व सम्हालेंगे। ACB और EOW में प्रभार डीजी डी एम अवस्थी सम्भाल रहे थे। डी एम अवस्थी संविदा पर नियुक्त थे, उनकी संविदा अवधि मार्च के अंतिम सप्ताह में समाप्त होनी है।यह अभी स्पष्ट नहीं है कि डीजी डीएम अवस्थी संविदा अवधि पूरी करेंगे और तब विदाई लेंगे या कि विदाई ले चुके हैं या फिर उनकी संविदा अवधि में वृद्धि होनी है।

2005 बैच के आईपीएस अधिकारी अमरेश मिश्रा की गिनती तेज तर्रार अफ़सरों में होती है। राज्य में भूपेश बघेल सरकार के आते ही अमरेश मिश्रा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे। NIA में वे डीआईजी पद पर थे। राज्य में बीजेपी सरकार बनते ही उनकी फिर से वापसी हुई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार प्रतिनियुक्ति की अवधि पूरी होने के पहले ही उन्हें वापस बुला लिया गया। छत्तीसगढ़ में वे नारायणपुर, दंतेवाड़ा रायपुर दुर्ग और कोरबा ज़िलों के एसपी रह चुके हैं। प्रतिनियुक्ति से वापसी के बाद अमरेश मिश्रा को रायपुर रेंज आईजी बनाया गया है।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button