छत्तीसगढसंपादकीय

CG में छात्रा बनी मां: पोटा केबिन में पढ़ाई कर रही छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, विभाग ने हास्टल अधीक्षिका को किया निलंबित

CG में छात्रा बनी मां

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक शासकीय हाॅस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाली छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया है। जिसके बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि पेट दर्द की शिकायत के बाद छात्रा को हाॅस्टल से अस्पताल ले जाया गया था जहां छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया।

जानकारी के मुताबिक गंगालूर इलाके के पोटा केबिन हाई स्कूल छात्रावास में 12 की छात्रा को अचानक देर रात पेट में दर्द हुआ। जिसके बाद उन्हें गंगालूर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जहां डाॅक्टरों ने जब उनकी जांच की तो वह गर्भवती थी। जिसके कुछ देर बाद छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया। इधर मामले की जानकारी मिलते ही विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी बलिराम बघेल ने पोटा केबिन की अधीक्षिका अंशु मिंज को निलंबित कर दिया है। छात्रावास में रहते हुए छात्रा के मां बन जाने को जिला शिक्षा अधिकारी ने अधीक्षिका द्वारा काम में लापरवाही माना है।

इस मामले में छात्रावास प्रबंधन ने कहा था कि, छात्रा का गांव के ही एक लड़के के साथ पिछले 3 सालों से प्रेम संबंध चल रहा है। यह बात छात्रा और उक्त युवक दोनो के घरवालों को भी पता है। वे दोनो का विवाह भी इस साल करने वाले थे। वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी बलिराम बघेल ने इस मामले को प्रबंधन की लापरवाही बताया था। उन्होंने जांच के बाद कार्यवाही की बात भी कही थी। अब चंद घंटों में ही जांच भी हो गई और एक्शन भी ले लिया गया है। अधीक्षिका निलंबित कर दी गई है।

Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button