संपादकीय

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, इंदौर से शंकर लालवानी व छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू,यहाँ देखें Live Update

[ad_1]

Lok Sabha Elections 2024: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा ने 72 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। इसमें सबसे प्रमुख नाम नितिन गडकरी का है, जिनको महाराष्ट्र के नागपुर से टिकट दिया गया है। सबसे चौंकाने वाला नाम हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का है। उनको करनाल से उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने मंगलवार को ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। भाजपा ने पहली लिस्ट में 195 नामों का एलान किया था। दूसरी लिस्ट में दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल की दो-दो, गुजरात की सात, हरियाणा की छह, कर्नाटक और महाराष्ट्र की 20-20, मध्य प्रदेश की पांच, तेलंगाना की छह, दमन एवं द्वीप और त्रिपुरा की एक-एक सीट पर प्रत्याशी उतारा है।

MP की होल्ड सीटों पर भी उतारे प्रत्याशी

भाजपा ने होल्ड पर रखी गई पांच सीटों पर भी प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। पहली सूची में 29 में से 24 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे और इस बार पार्टी ने शेष बची पांच सीटों पर भी उम्मीदवार उतार दिए। बालाघाट से भारती पारधी, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर और छिंदवाड़ा से शंकर लालवानी को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने दो मार्च को 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का नाम शामिल था, लेकिन दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर जैसे नेताओं का नाम शामिल है।

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button