संपादकीय

चार वर्ष बाद आज खेल अलंकरण, समारोह में पहुंचे CM साय

[ad_1]

Chhattisgarh News: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. छत्‍तीसगढ़ में चार वर्ष बाद खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राज्य खेल अलंकरण समारोह 2024 में शामिल होने पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंचे।

समारोह में खिलाड़ियों का सम्मान होगा। राजधानी के पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में सीएम साय राज्य खेल अलंकरण समारोह में प्रतिभावान खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह, खेल मंत्री टंकराम वर्मा, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, रायपुर सांसद सुनील सोनी, विधायक राजेश मूणत, अनुज शर्मा, मोती राम साहू, इंद्र कुमार साहू भी उपस्थित है।

बताते चलें कि कांग्रेस शासनकाल में राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन नहीं हो पाया था। राज्य में भाजपा की सरकार के बनने के बाद इसे फिर से शुरू करने की घोषणा की गई थी। राज्य शासन की ओर से वर्ष 2019-20 के लिए शहीद राजीव पांडे पुरस्कार के लिए छह, शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए छह, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार के लिए दो, शहीद पंकज विक्रम सम्मान 27, शहीद विनोद चौबे सम्मान के लिए पांच और मुख्यमंत्री ट्राफी के लिए 25 खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

इसी प्रकार वर्ष 2020-21 के लिए शहीद राजीव पांडेय पुरस्कार के लिए 11, शहीद कौशल यादव पुरस्कार के लिए तीन, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार के लिए एक, शहीद पंकज विक्रम सम्मान 16, शहीद विनोद चौबे सम्मान के लिए पांच और मुख्यमंत्री ट्राफी के लिए 26 चयनित खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया जाएगा। 229 खिलाड़ियों को अलंकरण से सम्मानित करते हुए वर्ष 2019-20 के लिए पुरस्कार राशि 30.36 लाख व 2020-21 के लिए 142 को 19 लाख 32 हजार की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button