संपादकीय

Aaj ka Rashifal – 15 March 2024, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

15 March 2024 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 15 March 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 15 March 2024 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

आज का दिन बेहद शुभ है। आय के कई स्त्रोतों से धन लाभ होगा। क्लाइंट आपके कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। घरेलू वस्तुओं की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं। अपने काम पर फोकस करें। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। आज कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यों की चुनौतियों का शांत दिमाग से हैंडल करें। अपने कार्यों की प्राथमिकता तय करें। इससे सभी टास्क बिना किसी विघ्न-बाधा के आसानी से सफल होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

पारिवारिक जीवन में खुशहाली का माहौल होगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। कई सोर्स से पैसा आएगा। पुरानी गलतियों से सीख लेकर लाइफ में आगे बढ़ें। आर्थिक मामलों में बहुत सावधानी बरतें और जरूरत पड़ने पर एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। फैमिली में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें। क्रोध से बचें।

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

आज का दिन कई सकारात्मक बदलाव लाएगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे। पर्सनल गोल्स को हासिल करने में बड़ी सफलता मिलेगी। ऑफिस में कार्यों की जिम्मेदारियों को लेकर सावधानी बरतें। कुछ जातक सोच-समझकर रियल एस्टेट या स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट कर सकते हैं। आज बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रह सकता है। हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं। कार्यों का ज्यादा स्ट्रेस न लें और फैमिली के साथ अच्छे पल बिताएं।

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा। जीवन में कई रोमांचक मोड़ आएंगे। ऑफिस में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। अपने कार्यों पर फोकस करें। इससे सभी कार्यों में मनचाही सफलता हासिल होगी। कुछ जातक आज नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं, लेकिन अभी थोड़ा इंतजार करना सही रहेगा। आज परिजनों के सहयोग से धन लाभ के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। वाहन सावधानी से चलाएं और ट्रैफिक के नियमों का पालन करें।

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 15 March 2024 Rashifal

आज का दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला है। जीवन में कई बड़े बदलाव आएंगे, लेकिन चुनौतियां भी बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। आज रिलेशनशिप में बहुत सावधानी बरतें। रिश्तों में गलतफहमियां ज्यादा बढ़ने न दें। पार्टनर का ख्याल रखें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। हेल्दी डाइट लें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। साथ ही धन से जुड़े फैसले लेते समय थोड़ी सावधानी बरतें।

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

आज कन्या राशि वालों को आर्थिक लाभ होगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे। ऑफिस टास्क को कंपलीट करने के लिए नई रणनीति बनाएं। फैमिली मेंबर्स के सपोर्ट से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी और करियर में नई उपलब्धियां हासिल करने में सफल होंगे। खुद के और परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। पार्टनरशिप के बिजनेस में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। धन हानि के संकेत हैं।

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

आज भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है। कोई भी फैसला लेते समय कनफ्यूजन महसूस हो सकता है। कार्यों की प्राथमिकता तय करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ कुछ पल बिताएं। आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। आज धन का लेन-देन न करें। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात संभव है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। शुभ दिन है।

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। जीवन में नए अप्रत्याशित बदलावों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें। परिस्थिति के अनुकूल ढलने की कोशिश करें। मुश्किलों से न घबराएं। जो लोग नई जॉब की तलाश कर रहे हैं, उन्हें आज शुभ समाचार मिल सकता है। घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें। धन को लेकर चल रहे विवादों को सुलझाने की कोशिश करें। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर डिसीजन लें।

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

भूमि या वाहन की खरीदारी के योग बनेंगे। अच्छे पैकेज के साथ नई जॉब का ऑफर मिलेगा। ऑफिस में चैलेंजिंग टास्क को कंपलीट करने के लिए नई रणनीति बनाएं। परिजनों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। वाहन सावधानी से चलाएं। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। चोट-चपेट लग सकता है। धन से जुड़े फैसले होशियारी से लें। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

आज मकर राशि वालों को अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें। हेल्दी डाइट लें। रोजाना योग और मेडिटेशन करें। कुछ जातक फैमिली के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। आज किसी से धन उधार लेने से बचें। वापस करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रिलेशनशिप में साथी के इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें। हालांकि, पार्टनर से अपनी फीलिंग्स को शेयर करने में संकोच न करें।

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

व्यापार में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आज बिजनेस से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर लें। पास्ट में हुई गलतियों से सीख लें और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के निरंतर प्रयास करते रहें। ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें। अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने का प्रयास करें। सरकारी कर्मचारियों का आज स्थानांतरण हो सकता है। सीनियर्स को फैमिली का सपोर्ट मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 15 March 2024 Rashifal

आज आर्थिक मामलों में एक्सपर्ट की सलाब लेने में संकोच न करें। जो लोग अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस हैं, वह साथी की मुलाकात परिजनों से करा सकते हैं। आज आप सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। अचानक से फैमिली मेंबर्स में से किसी की तबियत खराब हो सकती है, जिसके चलते आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आय में वृद्धि के नए स्त्रोतों की तलाश करें।

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Read More

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button