छत्तीसगढ

आदिवासियों के साथ मारपीट, प्रदेश अध्यक्ष ने DFO को फटकारा

[ad_1]

MP News: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रदेश के पन्ना जिले में हीरे की तलाश में जुटे आदिवासियों को पुलिस और वन विभाग के अमले ने जमकर पीटा. बेरहमी से की गई मारपीट में उनके हाथ पैर तक टूट गए. सांसद और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा पीड़ितों की हालत देख बुरी तरह विचलित हो गए. उन्होंने मौके से ही मोबाइल कॉल पर डीएफओ को बुरी तरह फटकार लगा दी. साथ ही कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा.

जिले के बृजपुर थाना इलाके का यह मामला है. बृहस्पति कुंड क्षेत्र में ज्यादातर आदिवासी वर्ग के लोग रहते हैं और इसी कुंड से निकलकर बहने वाली एक छोटी सी नदी में हीरे की चाल यानी  उथला ग्रेवर निकलता है और जिसको धोकर लोग छोटा-मोटा हीरा खोजते रहते हैं.

देखें Video – MP News

डीएफओ से कहा- इस मामले की जांच कराएं – MP News

वीडी शर्मा ने सख्त लहजे में डीएफओ से कहा, ‘इस मामले की जांच कराई जाए. मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा और जिस एसडीओ ने ऐसा काम किया है उसको ठीक कर दिया जाएगा. सांसद काफी गुस्से में थे और इस घटना से आहत भी थे.’ वहीं इस पूरे मामले को लेकर आदिवासी महिला एवं पुरुष क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर पन्ना पुलिस कप्तान के कार्यालय पहुंचे और वहां जाकर एक आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने लेख किया है कि गरीबी के चलते मेहनत मजदूरी करके इन छोटी-छोटी जगह में हीरा खोदने का, खोजने का काम करते रहते हैं.

हमारे साथ वन विभाग सतना और बरोधा थाना जिला सतना की पुलिस ने बेवजह मारपीट की है. अतः इन लोगों पर कार्रवाई की जाए. एसपी ने जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है.’

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button