संपादकीय

राम लला के करें दर्शन

[ad_1]

Ram Mandir Ayodhya Live Darshan Today: अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर का उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम सोमवार, 22 जनवरी 2024 को संपन्न हो चुका है और मंदिर में रामलला विराज चुके हैं. वहीं भक्त भी राम मंदिर में दर्शन करने जा रहे हैं.

Ayodhya Ram Mandir देश-दुनिया में चर्चा में है और इस मंदिर से गहरा इतिहास भी जुड़ा है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरा देश राममय हो चुका है. यदि आप किसी कारण अयोध्या राम मंदिर नहीं जा सकते या अयोध्या जाने में असमर्थ हैं तो निराश न हों, अब आप डिजिटल प्लेटफॉर्म पर राम मंदिर अयोध्या घर बैठे ही राम मंदिर के दर्शन कर सकते हैं और अपने परिवार को भी दर्शन करा सकते हैं.

Ram Mandir Ayodhya Live Darshan Today in mobile

Ayodhya Ram Mandir Live | Ram Mandir | Ayodhya Ram Mandir | अयोध्या राम मंदिर | राम लला सुबह दर्शन |अयोध्या से लाइव दर्शन | राम मंदिर से लाइव | Ram Mandir Live Darshan

अयोध्या राम मंदिर दर्शन टाइमिंग – Ayodhya Ram Mandir Darshan Timing

श्री राम जन्मभूमि मंदिर आने वाले श्रद्धालु अब सुबह 6.30 बजे से 9.30 बजे तक दर्शन के लिए मंदिर में प्रवेश कर सकते हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने इस घोषणा को अपने आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल पर लिया। यह भी लिखा कि राम मंदिर में रोजाना औसतन 1 से 1.5 लाख श्रद्धालु आ रहे हैं। राम मंदिर ने मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए नियम भी तय किए हैं।

श्री राम मंदिर – दर्शन का समय

अगर आप राम मंदिर जाने का प्लान बना रहे हैं तो श्री राम जन्मभूमि मंदिर दर्शन का समय सुबह 6.30 बजे से रात 9.30 बजे तक है। प्रवेश से निकास तक, राम मंदिर में दर्शन सरल और आसान है। भक्त 60 से 75 मिनट के अंदर रामलला के सुगम दर्शन कर सकेंगे।

Also Read: Ram Mandir Ayodhya: श्रद्धालुओं के जारी किये नए नियम, दर्शन समय, एंट्री और दिशानिर्देश

Ayodhya Ram Temple – आरती का समय

मंगला आरती, श्रृंगार आरती और शयन आरती के लिए प्रवेश पास की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य आरतियों के लिए प्रवेश पास की आवश्यकता नहीं होती है।

समय
मंगला आरती: प्रातः 4 बजे
शृंगार आरती: सुबह 6.15 बजे
शयन आरती: रात्रि 10 बजे
राम मंदिर दर्शन: प्रवेश पास

प्रवेश पास निःशुल्क है, और तीर्थयात्री को नाम, आयु, शहर, आधार कार्ड नंबर और मोबाइल नंबर जैसी जानकारी प्रदान करनी होगी। पास श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की वेबसाइट से भी प्राप्त किया जा सकता है। रामलला के दर्शन के लिए कोई विशेष पास उपलब्ध नहीं है और इसके लिए कोई शुल्क भी नहीं लिया जाता है।

राम मंदिर – सुविधाएं उपलब्ध

दिव्यांगों और बुजुर्गों के लिए मंदिर में व्हीलचेयर उपलब्ध हैं। ये व्हीलचेयर केवल श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर के भीतर उपयोग के लिए हैं, न कि अयोध्या शहर या किसी अन्य मंदिर में जाने के लिए। व्हीलचेयर के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, लेकिन इसमें सहायता करने वाले युवा स्वयंसेवक को मामूली शुल्क दिया जाएगा।

सीधा प्रसारण

अगर आप राम मंदिर के दर्शन नहीं कर सकते हैं तो अब आप इसे हर दिन सुबह 6.30 बजे दूरदर्शन पर लाइव देख सकते हैं।

अयोध्या राम मंदिर लाइव दर्शन – Ayodhya Ram Mandir Live Darshan

अयोध्या राम मंदिर का लाइव प्रसारण विशेष दिनों पर Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra के फेसबुक पेज पर किया जाता है। इसके अलावा कुछ यूट्यूब चैनल भी राम मंदिर के लाइव प्रसारण का दावा करते हैं। अगर आप रामलला के लाइव दर्शन करना चाहते हैं तो यूट्यूब पर अयोध्या राम मंदिर लाइव दर्शन लिखना है। जहां आपको तमाम लाइव प्रसारण वीडियो मिल जाएंगी।

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button