छत्तीसगढ

ED की चार्जशीट में पूर्व CM भूपेश का नाम

[ad_1]

Mahadev App Case | Mahadev Betting App Scam Update: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. 508 करोड़ रुपये से ज्यादा के महादेव ऐप सट्टा मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से रायपुर की विशेष अदालत में पेश किए गए पूरक आरोप पत्र में बघेल के नाम का जिक्र आया है। ED सूत्रों के अनुसार उनका बयान दर्ज करने के लिए उन्हें बुलाया जा सकता है। वहीं पूरे मामले को बघेल ने राजनीतिक साजिश बताया है।

ED ने महादेव एप सट्टेबाजी मामले में हाल ही में दायर पूरक आरोपपत्र में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम का जिक्र किया है। आरोपपत्र में जेल में बंद कैश कूरियर असीम दास के पूर्व में दिए गए बयान के हवाले से कहा गया है कि महादेव एप का पैसा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए ही भेजा गया था। यह भी दावा किया गया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भूपेश के लिए महादेव एप सट्टा प्रमोटर्स की तरफ से 508 करोड़ रुपये भेजे गए थे। (Mahadev App Case)

Also Read: Teachers Rule: टीचर्स अब जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे स्कूल, लागू हुआ ड्रेस कोड

असीम को शुभम ने बुलाया था दुबई – Mahadev Betting App Scam

ED ने एक दिसंबर को पूरक आरोपपत्र पेश किया है। जिसमें केश कूरियर असीम दास के पूर्व में दिए गए बयान को दबाव में दिया गया बताया गया है। ED का दावा है कि दास का तीन नवंबर को दिया गया पहला बयान सही था, जिसमें बघेल को करोड़ों रुपये देने की बात कही थी। मामले की रायपुर की विशेष अदालत में 10 जनवरी को सुनवाई हो सकती है। इसके पहले एप के प्रमोटर शुभम सोनी ने वीडियो प्रसारित कर दावा किया था कि वह महादेव एप का मालिक है। पूछताछ में पता चला है कि असीम दास को 25 अक्टूबर 2023 को शुभम ने दुबई बुलाया था।

यहां जानें मुख्य बातें

  • 1800 पन्नों के आरोपपत्र में जांच एजेंसी की ओर से दुबई में 99.46 करोड़ के फ्लैट और एक प्लाट जब्त करने की बात कही गई है।
  • ED ने महादेव एप के कार्यकारी नीतीश दीवान के बयान को भी शामिल किया है जिसमें उसने बताया कि एप और इसकी सहायक कंपनी रेड्डी अन्ना बुक 3200 पैनलों का संचालन करती है, जिससे प्रतिदिन 40 करोड़ रुपये की आय होती थी।
  • दीवान ने ED को बताया है कि छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के करीब 3,500 कर्मचारियों को दुबई के 20 विला में रखा गया था। कर्मचारियों के भोजन, आवास, दवा, यात्रा और वीजा पर होने वाला खर्च प्रमोटर ही वहन करते हैं।
  • सितंबर, 2022 में प्रमोटरों ने दुबई में सक्सेस पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें बालीवुड के सितारे शामिल हुए थे।

Petrol Diesel Prices Today: आज 15 रुपये कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button