छत्तीसगढसंपादकीय

दुर्ग।अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला न्यायालय परिषर दुर्ग में योग कार्यक्रम संपन्न।

दुर्ग 21 जून 2024/ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग के तत्वाधान में तथा प्रधान जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, दुर्ग श्री सुधीर कुमार के मार्गदर्शन में 21 जून 2024 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर समय प्रातः 7.30 बजे से जिला न्यायालय दुर्ग के न्यू सभागार स्थल पर योग का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। उक्त आयोजित कार्यक्रम में प्रधान जिला न्यायाधीश श्री सुधीर कुमार तथा कुटुम्ब न्यायालय दुर्ग की प्रधान न्यायाधीश श्रीमती गिरिजा देवी मेरावी के अलावा जिला न्यायालय दुर्ग एवं कुटुम्ब न्यायालय दुर्ग के अन्य न्यायिक अधिकारीगण न्यायिक एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग के कर्मचारीगण, लीगल एड डिफेंस कौंसिल सिस्टम दुर्ग के कौंसिल तथा जिला अधिवक्ता संघ की अध्यक्ष नीता जैन, सचिव श्री रविशंकर सिंह सहित अन्य पदाधिकारीगण व अधिवक्तागण सम्मिलित हुए।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित उक्त योग कार्यक्रम में सम्मिलितजनों को योगासन सिखाए जाने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग भिलाई के श्री खुशहाल चंद्र चौहान एवं श्रीमती चंद्रकला चौहान मास्टर ट्रेनर को योग प्रशिक्षक के रूप में जिला न्यायालय परिसर, दुर्ग में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। मास्टर ट्रेनर के द्वारा उपस्थितजनों को योग के विभिन्न योगासन सिखाते हुए योग से होने वाले लाभों की जानकारी देकर तकनीक के साथ योगासन का अभ्यास करना सिखाया गया व उक्त सिखाये गये अभ्यास का नित-प्रतिदिन अभ्यास नियमित रूप से करने से स्वस्थ व निरोगी शरीर प्राप्त कर सकते हैं योग शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक रूप से भी उपयोगी है इससे शरीर लचीला बना रहता है संबंधी सलाह देते हुए इस तनाव भरे जीवन में तनाव से रहित जीवन जीने की कला योग से ही संभव है बताया गया। इन्होंने आगे बताया कि योग आज केवल भारत का ही नहीं वरन पूरे विश्व में किया जाता है और हमें गर्व है कि सारी दुनिया को योग जैसी जीवनदायिनी विचारधारा देने में भारत देश का अतुलनीय योगदान रहा है।
जिला न्यायालय परिसर दुर्ग में उपस्थितजनों को योगासन सिखाने आमंत्रित आर्ट ऑफ लिविंग भिलाई के उक्त मास्टर ट्रेनर श्री खुशहाल चंद्र चौहान एवं श्रीमती चंद्रकला चौहान को योगा के क्षेत्र में उनके योगदान / कार्यों के लिए एवं 21 जून 2024 को तत्संबंध में जिला न्यायालय परिसर दुर्ग में आयोजित योग कार्यक्रम में उपस्थितजनों को योगा सिखाए जाने पर माननीय प्रधान जिला न्यायाधीश / अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग द्वारा इन्हें धन्यवाद् ज्ञापित किया गया। साथ ही योगा दिवस पर योग प्रशिक्षक के द्वारा तकनीक के साथ सिखाये गये योगासन का अभ्यास नियमित रूप से करने की सलाह उपस्थितजनों को दी गयी।

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button