संपादकीय

रायपुर में 11 समेत प्रदेश में मिले 12 नए मरीज, देश में Covid के 475 नए मामले

CG Corona Updates: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर लोगों को डराने लगा है। महामारी से संक्रमित लोगों की दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 125 हो गई है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 12 नए मरीजों की पहचान हुई है, जिसमें रायपुर के 11 और बस्तर का एक शामिल है। रायपुर में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत भी दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि स्वास्थ्य संस्थान संचालकों को सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़ित मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। घर से मास्क पहनकर ही बाहर निकले। सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं। (Corona Updates)

JN.1 वैरिएंट कितना खतरनाक? – Corona Updates

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 5 दिसंबर के बाद 31 दिसंबर, 2023 को कोविड के 841 नए मामले सामने आए। कुल एक्टिव मामलों में से, लगभग 92 प्रतिशत होम आइसोलेशन में रहते हुए ही ठीक हो गए। सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में उपलब्ध आंकड़ों से पता चलता है कि JN.1 वैरिएंट न तो नए मामलों में तेजी से वृद्धि कर रहा है और न ही अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु दर में वृद्धि कर रहा है।

Also Read: MP News: Ram Mandir का अक्षत बांट रहे लोगों पर पथराव

मुंबई में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि मुंबई में कोराना वायरस के जेएन.1 सब-वैरिएंट के 19 मरीज मिले हैं। बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी दक्षा शाह ने पीटीआई को बताया कि होल जीनोम सीक्वेंसिंग (डब्ल्यूजीएस) विश्लेषण में जेएन.1 सबवेरिएंट के लिए पॉजिटिव पाए गए 22 नमूनों में से 19 मुंबई से थे। नगर निकाय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, ये नमूने पिछले महीने परीक्षण के लिए भेजे गए थे और रिपोर्ट सोमवार को आई।

भारत में आई कोरोना की 3 लहरें

भारत में COVID-19 की तीन लहरें आई, जिसमें अप्रैल-जून 2021 में डेल्टा लहर के दौरान डेली नए मामलों और मौतों की चरम घटनाएं दर्ज की गईं। 7 मई, 2021 को 4,14,188 नए मामले और 3,915 मौतें दर्ज की गईं। 2020 की शुरुआत में महामारी शुरू होने के बाद से देश भर में 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Also Read: महिला प्रीमियर लीग की सभी टीमों के फुल स्क्वॉड की सूची यहां देखें…

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है, जिसकी राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है। वेबसाइट के मुताबिक, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं।


Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button