संपादकीय

राम लला की पहली झलक से धन्य हुआ जीवन, यहां देखिए फोटो

Live Ram Mandir Pran Pratishtha: उज्जवल प्रदेश, अयाेध्‍या. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूर्ण हो चुकी है जिसकी तस्वीर भी सामने आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और योगी आदित्यनाथ और राम मंदिर के मुख्‍य पुजारी की मौजूदगी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई और इसी के साथ 500 सालों का इंतजार भी खत्म हो गया है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम की आरती भी की गई.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 12.30 बजे से 1.00 बजे के बीच 84 सेकंड के शुभ मुहूर्त में की गई. इससे पहले प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े अनुष्ठान किए गए. इस दौरान पीएम मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

Ram Lala

प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की मूर्ति की आंखों से सोने की शलाका से पट्टी हटाई गई.

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब राम मंदिर परिसर पहुंचे तो वहां पर उनकी ग्रैंड एंट्री हुई. वहां उपस्थित मेहमानों ने उनका स्वागत तालियां बजाकर किया. क्रीम कलर के कुर्ते में सफेद धोती और पटका पहनकर आए पीएम के हाथ में इस दौरान एक खास भेंट (चांदी का छत्र) भी थी, जिसे लेकर वह मंदिर के गर्भगृह पहुंचे.

Ram Lala

Ram Lala

Read More


Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button