संपादकीय

Aaj ka Rashifal – 27 January 2024, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

27 January 2024 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 27 January 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 27 January 2024 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। इस राशि के जो लोग ब्यूटी पार्लर का काम करते हैं उनको आज बड़ा मुनाफा होने वाला है । कला से जुड़े लोग आज सोशल मीडिया के जरिये अपनी स्किल को सुधारने में बिजी रहेंगे, जो छात्र विज्ञान की फील्ड से जुड़े हैं उन्हें आज ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। शाम को परिवार के साथ डिनर का आनंद लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

आज आपका दिन बढ़िया रहने वाला है। आज सोशल मीडिया पर कुछ अंजान लोगों से आपकी बात होगी, जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा । साथ ही भाई से बिगड़े हुए रिश्ते मजबूत बनेगें। पत्रकारिता कर रहे लोगों की तारीफ होगी। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। इस राशि के जो लोग बैंक में जॉब करते हैं उनका काम समय से पहले पूरा हो जायेगा।

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। इस राशि के जो लोग फैशन डिजाइनर हैं आज उनके दिमाग में कुछ नए और अच्छे डिजाइन आएंगे, जो लोग एक्टिंग फील्ड से हैं आज वह अपने फैंस को एंटरटेन करेंगे, समाज में आपकी प्रशंसा भी होग। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें।

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। लंबे समय से अटका हुआ काम घर के किसी बड़े के द्वारा पूरा हो जायेगा। इस राशि के जो लोग जिम ट्रेनर हैं, उन्हें आज नई अपॉर्चुनिटी मिलने के योग है। महिलाएं आज घर पर कुछ नया और अच्छा बनाने की कोशिश करेंगी और जीवनसाथी आपकी बनाई हुई डिश की तारीफ करेंगे ।

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 27 January 2024 Rashifal

आज आपका दिन पॉजिटिव रहने वाला है। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रो को कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा और सिनियर डॉक्टर्स का सहयोग मिलेगा जो व्यक्ति राजनीति में है उनका समाज में नाम बढ़ेगा, लोग आपसे प्रेरणा लेंगे, जिन लोगों की किराने की दुकान है उन्हें आज आर्थिक लाभ होगा । लवमेट आज आपनी लड़ाई खत्म कर नई शुरुआत करेंगें ।

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

आज कारोबार में लंबे समय से चलती आ रही समस्याओं का हल मिलेगा। इस राशि की महिलाओं को परिवार का सहयोग मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे । आज बच्चे अपनी माता से कुछ अच्छा सीख सकते हैं, जो भविष्य में उनके बहुत काम आएगा । इस राशि के नव विवाहित लोगों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहने वाला है।

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के जो व्यक्ति कपड़े का बिज़नेस करते हैं उन्हें उम्मीद से अधिक फायदा होगा, काम की गति बढ़ेगी। आज आपको कोई धार्मिक काम करने का मौका मिलेगा। जो लोग प्रॉपर्टी का बिज़नेस करते हैं उन्हें अच्छी डील मिलेगी। नौकरी कर रहे लोगो को आज नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा, बॉस आपकी तारीफ भी करेंगे ।

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। इस राशि के जिन लोगों की मेडिकल स्टोर की दुकान है उन्हें आज मुनाफा होगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। बच्चों की खिलखिलाहट से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपने मन की बात शेयर करने में आप को राहत महसूस होगी। आज किसी रिश्तेदार से फोन पर कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

आज आपका का दिन सामान्य रहने वाला है। सोशल मीडिया के सहारे आप सामाजिक कार्यों में मदद करेंगे । इस राशि के जो लोग प्राइवेट जॉब कर रहे हैं वे अपना पूरा ध्यान काम पर लगाएंगे । करोबार में बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा। सेहत के लिहाज से सब अच्छा रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामले में किसी अच्छे वकील से राय लेना फायदेमंद रहेगा।

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहने वाला है । आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें। इस राशि वाले छात्रों को सफलता मिलेगी। ऑफिस के सहकर्मी आपको अन्य दिन की अपेक्षा अधिक समझेगें और आपके कार्यों में आपकी सहायता करेंगे । इस राशि के जो लोग फोटोग्राफर हैं आज उनको अपनी स्किल्स को और अच्छा करने का मौका मिलेगा।

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

आज का दिन सुनहरा रहने वाला है जो पैसा काफी दिनों से फसा हुआ था आज आपको मिल जाएगा। घर के किसी कार्य को पूरा करने में जीवनसाथी की मदद मिलेगी । इस राशि के बिल्डर को अपनी मेहनत का फायदा जरूर मिलेगा। पारिवारिक काम की वजह से आपको यात्रा करनी पड़सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन काफी अच्छा है ।

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 27 January 2024 Rashifal

आज पूरा दिन मुस्कान से खिला रहेगा। आज आपको मन मुताबिक फल प्राप्त होगा। बॉस आपके काम से खुश रहेंगे, प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। इस राशि के जो छात्र कॉमर्स की फील्ड से हैं आज कुछ नया सीखने को मिलेगा। ध्यान लगाकर पढ़ाई करें, सफलता प्राप्त होगी। महिलाएं आज अपने चेहरे का ख्याल रखने में ज्यादा बिजी रहेंगी।

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Read More

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button