छत्तीसगढसंपादकीय

नेहरू युवा केंद्र रायपुर द्वारा आस पड़ोस युवा सांसद का आयोजन किया।

*नेहरू युवा केंद्र रायपुर द्वारा आस पड़ोस युवा सांसद का आयोजन किया*

*संसदीय प्रक्रिया युवा समझेगा तभी तो देश का लोकतंत्र मज़बूत बनेगा-सुनील सोनी, सांसद, रायपुर*

नेहरू युवा केंद्र रायपुर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आज आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन दुर्गा कॉलेज रायपुर में कराया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर के संसाद रहे। उन्होंने कहा कि आज इस युवा सांसद को देख कर बहुत प्रसन्नता हुई है की देश का युवा सही राह पर चल रहा है।

युवा संसद में युवा नेता ने पक्ष विपक्ष की तरह नई शिक्षा नीति, महिला आरक्षण, गरीब कल्याण योजना पर चर्चा की।विपक्ष के युवा सांसदों ने युवा प्रधानमंत्री व मंत्रिमंडल के युवा नेताओं पर कठिन सवाल दागे जिनका मंत्रिमंडल ने बेजोड़ जवाब दिया।

अर्पित तिवारी ज़िला अधिकारी नेहरू युवा केंद्र ने बताया कि आस पड़ोस एक मंच है युवाओं के लिए जिससे वह अपनी प्रतिभा दिखा सकें व विचारों को मंच मिल सके।

डॉ प्रतिभा साहूकार मुखर्जी, प्राचार्य, दुर्गा कॉलेज ने बताया की ऐसे कार्यक्रमों से युवाओं द्वारा संसदीय प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझने का मौक़ा मिलेगा जिससे व देश की नीतियों को सशक्त करने में अपना योगदान दें सके।

सुनीता चांसोरिया, सहायक प्राध्यापक, दुर्गा कॉलेज व कार्यक्रम अधिकारी, ऐनएसएस
ने बताया कि छत्तीसगढ़ के युवा निरंतर ऐसे कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर कर हिस्सा लेते व देश दुनिया में अपनी राष्ट्रीय भूमि का गौरव और बढ़ा देते हैं।

इसके अतिरिक्त शशांक शर्मा, छग राज्य ग्रंथ अकैडमी के पूर्व संचालक जी ने युवकों को वोकल फ़ोर लोकल विषय पर जानकारी देते हुए कहा कि देश की तरक़्क़ी आत्म निर्भरता व स्वदेशी व्यवसाय से ही मुमकिन है इसलिए हमें स्वदेशी उत्पादों व व्यवसाय को बढ़ावा देना चाहिए।

डॉ श्वेता छाब्ड़ा, नूट्रिशनिस्ट, ने मिलेट्स के उपयोग और स्वस्थ जीवनशैली को अपनाने के लिए युवाओं को प्रेरित किया। प्रियंका कौशल, वरिष्ट पत्रकार ने नारी सशक्तिकरण पर अपने विचार रखें।
मंच का सफल संचालन देवाशिश पटेल ने किया। साथ वासु पटेल, आशुतोष, नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक व अन्य स्वयंसेवक उपस्थिति थे।

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button