संपादकीय

Aaj ka Rashifal – 25 February 2024, Horoscope Today in Hindi

[ad_1]

25 February 2024 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 25 February 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 25 February 2024 Rashifal | Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) – Rashifal

मेष राशि वाले आज आपके सुझाव आपको नये अनुबंध दिलाएंगे। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। लेन-देन में सावधानी रखें। भय रहेगा। पुराना रोग उभर सकता है। लापरवाही न करें। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी आवश्यक है। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपको चुनौती दे सकते हैं। यदि सूझ-बूझ के साथ निर्णय न लिया गया तो आपका कुछ लोग अपने फायदे के लिए इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

वृष राशिवालों के लिए आज लापरवाही कष्टदायक बन सकती हैं। परिवार के कुछ लोगों से अपने कामकाज और प्लानिंग शेयर कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। नए कार्यों का आयोजन करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यह अनुकूल दिन है। अस्थिर मन लक्ष्य के प्रति केंद्रित होने में असमर्थ होगा। अभिभावकों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य में कुछ कठिनाई का एहसास होगा।

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

मिथुन राशिवाले आज अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण वैसे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता अनुभव करेंगे। बिजनेस और नौकरी में नए काम के आइडिया मिल सकते हैं। किसी परिचित व्यक्ति से भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। वाणी पर नियंत्रण रखें। जिसके तरफ आप धीरे धीरे आकर्षित हो रहे थे उसके सामने अपने प्रेम का इजहार कर अपना दिन खुबसूरत बना सकते हैं। कार्य-पेशे में अवरोधित कार्य सार्थक होने के आसार हैं।

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

कर्क राशिवाले आज नौकरी और व्यवसाय में लाभदायक परिणाम मिलेंगे। अविवाहित लोगों को लव और शादी के प्रपोजल को लेकर सावधान रहना होगा। कुछ मामलों में आपको धोखा भी हो सकता है। व्यापार में नई दिशाएं खुलती प्रतीत होंगी। आपको पढ़ाई-लिखाई मे आशाजनक परिणाम नही मिल पाएंगे। किसी न किसी के साथ मतभेद होना संभव है। आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे।

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 25 February 2024 Rashifal

सिंह राशि वाले आज किसी भी परिवार के समारोह में भाग ले सकते हैं। रोजगार में वृद्धि होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। थकान महसूस होगी। व्यस्तता के चलते घर-परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपकी शोहरत बढ़ेगी। अपने अहंकार में आकर कोई भी बड़ा फैसला न लें, यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। किसी काम के लिए यात्रा करनी पड सकती है, जो की लाभकारी सिद्ध होगी। परिवार मे स्वास्थ्य को लेकर परेशानी बनी रहेगी।

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

कन्या राशि वालों के लिए आज आपको परेशान कर सकती हैं। उबाऊ होती शादीशुदा जिंदगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की जरूरत है। पूरी तरह उसके परिणाम आपके अनुसार नहीं होंगे। थोड़ा बहुत तनाव भी आपको हो सकता है। विद्यार्थी अध्ययन में उत्तम प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रेम संबंध में गंभीरता आएगी। वैवाहिक जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। लेकिन पारिवारिक मसले परेशान कर सकते हैं। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है।

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते)| Aaj Ka Rashifal

तुला राशिवाले आज का दिन आपको नए बिजनेस, सौदे और नई नौकरी के हर तरह के ऑफर मिल सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। उच्च प्रतिष्ठा वाला पद आपको प्रदान होगा जो की आपकी ताकत और धन में वृद्धि करेगा। आज के दिन बनाई गयी योजना आपके लिए अच्छी साबित होगी किसी भी काम को सम्पूर्ण रूप से पूरा पर पाएंगे। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें।

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

वृश्चिक राशिवाले आज अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। मुश्किल से व्यवस्था होगी। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। स्टूडेंट प्रतियोगी परीक्षा में सफल होगें। सकारात्मक सोच को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है. भविष्य के प्रति कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उसके बारे में सोच विचार कर लें। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

Also Read: नाम के पहले अक्षर से ऐसे जाने अपनी राशि, सभी 12 राशियों के चिन्ह जाने

धनु (Sagittarius) |(Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

धनु राशि वाले आज का दिन नौकरी में सम्मान प्राप्त हो सकता है। मध्याह्न के बाद सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। समय पर काम होंगे। आय में निश्चितता रहेगी। आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। किसी संपत्ती के विक्री में मोलभाव करने की जरुरत हो सकती है। सड़क पर बेकाबू वाहन न चलाएं। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक यात्रा में व्यस्त रहेंगे।

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

मकर राशिवाले आज का दिन प्रतिकूल हालात को काबू कर पाने में सफल होंगे। संतान की जरूरतों पर ध्यान देना होगा। नजदीकी रिश्तों में सुधार हो सकता है। अपनी बात मनवाने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। सही वित्तीय प्रबंधन की बदौलत आपका बैंक बैलेंस बना रहेगा। पूर्ण तंदरुस्ती पाने के लिए आप भरपूर प्रयास कर सकते हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे।

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

कुंभ राशिवाले आज स्वादिष्ट खान-पान का आनंद ले पाएंगे। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता हासिल करेगा। प्रसन्नता रहेगी। कारोबार में संतुष्टि रहेगी। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। स्वभाव मे चिड़चिड़ापन आपको हानि पहुचाने का काम करेगा और किसी बड़ी अनहोनी घटना के घटित होने की संभावना बन सकती है। पुरखों की जायदाद की ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी ला सकती है।

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 25 February 2024 Rashifal

मीन राशिवाले आज का दिन बड़े बदलावों से बचें। आपकी मेहनत कम हो सकती है। कोई निजी समस्या है, तोआपको उससे संबंधित महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। छोटी मोटी यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती हैं हालांकि संभव है इन यात्राओं से आपकी अपेक्षाएं पूरी न हों। शुभ समाचारो के मिलने की उम्मीद बनी रहेगी व सरकार की तरफ से भी लाभ मिलेगा l चतुराई से अपने काम को अंजाम दे अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल (Rashifal) कैसे बनाई जाती है ? – Aaj Ka Rashifal

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Read More

Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

[ad_2]
Source link

anantcgtimes

लोकेश्वर सिंह ठाकुर (प्रधान संपादक) मोबाइल- 9893291742 ईमेल- anantcgtimes@gmail.com वार्ड नंबर-5, राजपूत मोहल्ला, ननकटठी, जिला-दुर्ग

Related Articles

Back to top button